Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड की इस जेल में बदमाशों को परोसी जा रही शराब, बोतल के साथ पकड़ा गया कर्मी; हड़कंप

Liquor served in Jail हल्द्वानी जेल में बदमाशों को शराब परोसने का मामला सामने आया है। एक सप्ताह पहले सुरक्षा में तैनात संविदा कर्मी दीपक चंदौला शराब की बोतल लेकर जेल के अंदर दस्तक दे गया। गुपचुप तरीके से कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया गया है।

By Deep belwalEdited By: Nirmala BohraFri, 24 Mar 2023 08:15 AM (IST)
उत्‍तराखंड की इस जेल में बदमाशों को परोसी जा रही शराब, बोतल के साथ पकड़ा गया कर्मी; हड़कंप
Liquor served in Jail: हल्द्वानी जेल में बदमाशों को शराब परोसने का मामला सामने आया है।

दीप चंद्र बेलवाल, हल्द्वानी : Liquor served in Jail: हल्द्वानी जेल में बदमाशों को शराब परोसने का मामला सामने आया है। जेल के अंदर शराब ले जाते कर्मचारी पकड़ा गया। घटना एक सप्ताह पहले की है। लेकिन पूरे मामले में जेल प्रशासन चुप्पी साधे रहा।

आरोपित कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। जेल प्रशासन ने जेल के अंदर शराब पहुंचने की बात स्वीकारी और सफाई दी है कि शराब तलाशी के दौरान पकड़ी जा चुकी थी।

कई कुख्यात सजायाफ्ता कैदी व बंदी जेल में बंद

हल्द्वानी जेल में कई कुख्यात सजायाफ्ता कैदी व बंदी बंद हैं। अधिकांश बदमाश शराब के आदी हैं। जेल में उन्हें शराब लेकर जाने का मौका कम ही मिलता है।

हैरानी की बात है कि एक सप्ताह पहले सुरक्षा में तैनात संविदा कर्मी दीपक चंदौला शराब की बोतल लेकर जेल के अंदर दस्तक दे गया। हल्द्वानी से खरीदकर शराब की बोतल मुख्य गेट से अंदर पहुंच गई। दूसरे गेट पर तलाशी ले रहे कर्मचारी ने उसे पकड़ लिया।

किसी बदमाश की डिमांड पर ले जाई जा रही थी शराब

सूत्रों के अनुसार शराब किसी बदमाश की डिमांड पर ले जाई जा रही थी। इससे पहले भी शराब बदमाशों तक पहुंच चुकी है। इस मामले की जांच कर रहा है कि शराब कहां जा रही थी। लेकिन शराब की बोतल को कर्मचारी द्वारा अंदर लेकर जाना बेहर गंभीर मामला है।

जेल प्रशासन ने इस पूरे मामले में अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी। गुपचुप तरीके से कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि उसके विरुद्ध पुलिस में भी शिकायत की गई है, लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं हुआ है। अन्य कर्मचारी की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है।

शराब ले जाते कुछ समय पहले कर्मचारी को पकड़ा था। शराब जेल के अंदर लाना अपराध है। कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है।

-प्रमोद पांडे, जेल अधीक्षक, हल्द्वानी