Move to Jagran APP

गंगोलीहाट में मां के हाथ से ढाई साल की मासूम को खींच ले गया तेंदुआ

पिथौरागढ़ जिले में गंगोलीहाटत हसील मुख्यालय से करीब आठ किमी दूर स्थित जरमाल गांव के तोक छाता में तेंदुआ एक ढाई वर्षीय बालिका को उसके मां के हाथ से छीनकर उठा कर ले गया है। घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 09:06 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 10:37 PM (IST)
गंगोलीहाट में मां के हाथ से ढाई साल की मासूम को खींच ले गया तेंदुआ
गंगोलीहाट में के हाथ से ढाई साल की मासूम को खींच कर ले गया तेंदुआ

गंगोलीहाट, जागरण संवाददाता : पिथौरागढ़ जिले में गंगोलीहाटत हसील मुख्यालय से करीब आठ किमी दूर स्थित जरमाल गांव के तोक छाता में तेंदुआ एक ढाई वर्षीय बालिका को उसके मां के हाथ से छीनकर उठा कर ले गया है। घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। वन विभाग की टीम बालिका का पता लगाने में जुटी है।

loksabha election banner

रविवार शाम छाता गांव में लीसा निकालने का कार्य करने वाले नेपाल निवासी विकास बहादुर थापा की ढाई वर्षीय पुत्री रिया को तेंदुआ उठा कर ले गया। मिली जानकारी के अनुसार रिया अपनी मां के साथ झोपड़ी से लगभग तीस मीटर दूर पानी लाने गई थी। मार्ग में मां सरिता देवी ने रिया का हाथ पकड़ा था। दोनों जब मार्ग से चल रहे थे तो इसी दौरान घात लगाए तेंदुए ने रिया पर झपटा मारा और उसे ठठा कर ले गया। उसकी मां ने बच्ची को बचाने का प्रयास किया परंतु तेंदुआ के बालिका पर झपट्टा मारने से रिया का हाथ मां के हाथ से छूट गया।

सरिता देवी के चिल्लाने पर लीसा दोहन करने वाले मजदूर मौके पर पहुंचे । सरिता देवी ने उन्हें घटना के बारे में बताया। सूचना ग्राम प्रधान जरमाल गांव पुष्कर सिंह और वन सरपंच चंद्र सिंह को दी । प्रधान ने इसकी सूचना वन विभाग को दी । सूचना मिलते ही वन रक्षक दीवान सिंह ग्रामीणों के साथ बालिका की तलाश में जुट गए।

गंगोलीहाट से वन क्षेत्राधिकारी मनोज सनवाल भी वन कर्मियों के साथ गांव पहुंचे और बालिका की खोजबीन चल रही है। नेपाली परिवार सड़क से लगभग डेढ़ किमी दूर जंगल के पास झोपड़ी बना कर रहते हैं। नेपाली परिवार यहां पर विगत तीन माह से यहां पर रह कर लीसा दोहन का कार्य करते हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.