जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नाबालिग का अपहरण करने वाले आरोपित को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

बीते 29 मई को राजस्व क्षेत्र डोबा से एक नाबालिग का अपरहण हो गया था। राजस्व पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित सौरभ कुमार निवासी ग्राम ढका ब्लाक म्याऊ तहसील दातांगज, जिला बदांयू, उत्तरप्रदेश उम्र 20 वर्ष के खिलाफ आइपीसी की धारा 366ए, 363, 376 सहित पोस्को एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर दिया।

घटना की गंभीरता को देखते राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को मामला हस्तांतरित किया गया। जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक टीम बनाई। आरोपित के नंबरों को सर्विलांस पर लगाया।

कुछ दिनों की मशक्कत के बाद आरोपत को हरियाणा राज्य में ट्रैक किया गया। पुलिस के बाद पुलिस की टीम को आरोपित को पकड़ने के लिए हरियाणा भेजा गया। बीते 25 जून को आरोपित को गुरुग्राम, हरियाणा से गिरफ्तार किया। पुलिस ने नाबालिग को आरोपित युवक की चुंगल से छुड़ाया गया।

नाबालिग के बयान दर्ज कर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपित को पकड़ने वाली पुलिस टीम में एसआइ बरखा कन्याल, माया देवी, पवन थ्वाल, नारायण रावल, मोहन बोरा मौजूद थे।

Edited By: Skand Shukla