जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : उत्‍तराखंड में इंडियन आयल का पहला माडल आउटलेट रुद्रपुर में शुरू हुआ है। यहां पर पेट्रोल, डीजल, सीएनजी व इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ईंधन की सुविधा हैं। इसके साथ ही यहां पर पार्किंग की सुविधा होने के साथ ट्रक चालकों को ठहरने की भी निश्शुल्क सुविधा है।

इंडियल आयल के कार्यकारी निदेशक व राज्य प्रमुख उत्तराखंड कार्यालय राजकुमार दुबे ने शुक्रवार को किच्छा हाईवे स्थित माडल रिटेल आउटलेट का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत उत्तराखंड में ग्राहकों को बुहतर सुविधा देने के लिए माडल रिटेल आउट शुरू किया गया है। इतनी सुविधाएं राज्य में कहीं पर नहीं हैं। राज्य में यह आउटलेट अपने तरह का पहला एनर्जी स्टेशन है।

यहां पर सभी प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग, सीएनजी, पेट्रोल-डीजल की सुविधा है, जो निश्चित तौर पर ग्राहक सेवाओं में बेंचमार्क स्थापित होगा। रुद्रपुर में ट्रांसपोर्ट हब है, इसलिए आउटलेट शुरू किया गया है। उन्होंने राज्य में मार्केटिंग नेटवर्क व इंडियन आयल की निवेश योजनाओं व भविष्य में होने वाले विस्तार की योजनाओं की जानकारी दी।

संजीव कक्कड़, मुख्य महाप्रबंधक रिटेल सेल्स उत्तर प्रदेश कार्यालय व उत्तराखंड ने कहा कि स्वागत कोको यानी कंपनी स्वामित्व कंपनी आपरेटेड रुद्रपुर में वाहनों की ईंधन की जरूरत को पूरा करने में सक्षम है। रिटेल आउटलेट पूरी तरह से स्वचालित है, जो हमेशा सही गुणवत्ता व मात्रा सुनिश्चित करता है। आटोमेशन ग्राहकों की सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए रिटेल आउटलेट संचालन के सभी पहलुओं में पारदर्शिता व नियंत्रण प्रदान करता है।

आउटलेट पर खादी इंडिया का स्टोर भी संचालित है। प्रभात वर्मा, मंडलीय रिटेल हेड देहरादून ने कहा कि इंडियन आयल का उत्तराखंड में 313 रिटेल आउटलेट व किसान सेवा केंद्रों का बृहद नेटवर्क है। इनमें 53 किसान सेवा केंद्र है। मिशन हरित व सतत विकास के अंतर्गत राज्य में इंडियन आयल के कुल 139 रिटेल आउटलेट सौर ऊर्जा से संचालित है।

राज्य के सभी आउटलेट पूर्ण रुप से आटोमेटेड किए गए हैं। राज्य के 10 रिटेल आउटलेट पर सीएनजी की सुविधा उपलब्ध है। इस मौके पर उप महाप्रबंधक कारपोरेट संचार उत्तरी क्षेत्र के धर्मेंद्र सिंह, रचित अग्रवाल आदि मौजूद थे। इस दौरान डीलरों को आउटलेट की जानकारी दी गई। साथ ही कंपनी के स्टाफ की नई ड्रेस को भी लांच किया गया।

Edited By: Skand Shukla