Move to Jagran APP

बिना इंट्रेंस एक्जाम के एमबीए कराएगा IGNOU, स्नातक में होने चाह‍िए 50 प्रत‍िशत

MBA from IGNOU इग्नू की ओर से एआइसीटीई से मान्यता प्राप्त एमबीए प्रोग्राम को पूरी तरह से पुनर्गठित किया गया है। जिसमें विशेष बात यह है कि विवि की ओर से इंट्रेंस एक्जाम हटाकर इसमें प्रवेश लेने की प्रक्रिया को काफी आसान बना दिया गया है।

By ganesh joshiEdited By: Skand ShuklaPublished: Mon, 26 Sep 2022 08:23 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 08:23 AM (IST)
स्नातक में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक होना जरूरी, दो साल का यह कोर्स पांच स्ट्रीम में होगा संचालित

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : व्यावसायिक क्षेत्रों में कार्य करने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी है कि अब इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) बिना इंट्रेंस एक्जाम के एमबीए का कोर्स कराने जा रहा है। इसके लिए विद्यार्थियों के पास किसी भी प्रकार का अनुभव होना भी जरूरी नहीं है।

loksabha election banner

इग्नू की ओर से एआइसीटीई से मान्यता प्राप्त एमबीए प्रोग्राम को पूरी तरह से पुनर्गठित किया गया है। जिसमें विशेष बात यह है कि विवि की ओर से इंट्रेंस एक्जाम हटाकर इसमें प्रवेश लेने की प्रक्रिया को काफी आसान बना दिया गया है। प्रवेश के लिए कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ न्यूनतम तीन वर्ष की अवधि की स्नातक डिग्री (आरक्षित श्रेणी के मामले में 45 प्रतिशत) चाहिए।

प्रति सेमेस्टर साढ़े 15 हजार रुपये रहेगा शुल्क

इग्नू के वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक डा. अनिल कुमार डिमरी ने बताया कि यह प्रोग्राम मानव संसाधन प्रबंधन, वित्तीय प्रबंधन, संचालन प्रबंधन, विपणन प्रबंधन एवं सेवा प्रबंधन के पांच स्ट्रीम में उपलब्ध है। डिस्टेंस और आनलाइन मोड में उपलब्ध इस प्रोग्राम में चार सेमेस्टर हैं। जिनके लिए विवि की ओर से प्रति सेमेस्टर साढ़े 15 हजार रुपये शुल्क लिया जाएगा। इस कार्यक्रम की न्यूनतम अवधि दो एवं अधिकतम चार वर्ष है।

30 सितंबर तक मिलेगा प्रवेश का मौका

एमबीपीजी कालेज हल्द्वानी के क्षेत्रीय समन्वयक इग्नू डा. कमरूद्दीन ने बताया कि नए दाखिले की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। जिसमें दिए गए लिंक https://ignouadmission.samarth.edu.in/ से प्रवेश लिया जा सकता है। जबकि दोबारा पंजीकरण की अंतिम तिथि 25 सितंबर है। जिसके लिए https://onlinerr.ignou.ac.in/ पर विजिट करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.