Move to Jagran APP

पटवारी के खिलाफ एसआइटी द्वारा दर्ज मुकदमे की जांच रिपोर्ट नहीं मिली तो होगा आंदोलन

कालाढूंगी तहसील के पटवारी के खिलाफ एसआइटी द्वारा दर्ज मुकदमे की जांच रिपोर्ट नहीं मिलने से लेखपाल संघ खफा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 11:43 AM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 11:43 AM (IST)
पटवारी के खिलाफ एसआइटी द्वारा दर्ज मुकदमे की जांच रिपोर्ट नहीं मिली तो होगा आंदोलन
पटवारी के खिलाफ एसआइटी द्वारा दर्ज मुकदमे की जांच रिपोर्ट नहीं मिली तो होगा आंदोलन

रामनगर, जेएनएन : कालाढूंगी में पटवारी और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के खिलाफ एसआइटी की ओर से दर्ज मुकदमे से पैदा हुआ विवाद और बढ़ गया है। इस मामले में आंदोलन कर रहे उत्तराखंड लेखपाल संघ को डीएम वीके सुमन ने जांच कमेटी गठित कर 15 दिन में रिपोर्ट देने की बात कही थी, लेकिन दो महीने बाद भी यह रिपोर्ट जारी नहीं हो सकी। ऐसे में अब एक बार फिर संघ ने 16 मार्च से आंदोलन उग्र करने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

ये है मामला
एसआइटी ने नवंबर में लैंड फ्रॉड के मामले में कालाढूंगी के पटवारी गुल हसन और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जीवन चंद्र जोशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। लेखपाल संघ को जब जनवरी 2019 में इसकी जानकारी हुई तो आंदोलन शुरू कर दिया गया। संघ की मांग थी कि राजस्व विभाग के अनुमोदन के बिना ही यह मुकदमा दर्ज किया गया है। इसलिए हमें आपत्ति है। इसलिए पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग की है। भविष्य में भी ऐसे मामलों में राजस्व विभाग की अनुमति पर ही आगे की कार्रवाई हो।

ये काम हो रहा प्रभावित
इस प्रकरण के बाद संघ ने जनवरी में पूरी तरह कार्य बहिष्कार कर दिया था। डीएम के समझाने के बाद 12 जनवरी से काम शुरू कर दिया था। फिर भी आय प्रमाण पत्र बनाने बंद कर दिए। साथ ही दाखिल खारिज संबंधी काम भी नहीं किए। इन मामलों को लेकर लोग तहसीलों में चक्कर काटने को मजबूर हैं।

डीएम की ओर से सीडीओ की अध्यक्षता में गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट अभी तक नहीं आ सकी है। इस मामले में बेवजह विलंब किया जा रहा है। हमें 10 दिन के भीतर रिपोर्ट नहीं मिलती है तो मजबूर होकर 16 मार्च से कार्य बहिष्कार करेंगे।
- तारा चंद्र घिल्डियाल, अध्यक्ष

एसआइटी ने मुकदमा दर्ज किया था। संघ की मांग पर कमेटी गठित की थी। इस प्रकरण की जांच पूरी हो गई है। एक-दो दिन में रिपोर्ट मुझे मिल जाएगी। लोगों को होने वाली दिक्कतों को लेकर रास्ता निकाला जा रहा है।
- वीके सुमन, डीएम, नैनीताल

यह भी पढ़ें : हाईकमान के आदेश पर हर जगह से चुनाव लड़ने के लिए तैयार : हरीश रावत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.