Move to Jagran APP

हाईकोर्ट सख्त : काशीपुर में चिह्नित 160 अतिक्रमणकारियों को भेजा नोटिस

काशीपुर में द्रोणसागर के तीन सौ मीटर दायरे में अतिक्रमण के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार को तीन सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 06:32 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 06:32 PM (IST)
हाईकोर्ट सख्त : काशीपुर में चिह्नित 160 अतिक्रमणकारियों को भेजा नोटिस
हाईकोर्ट सख्त : काशीपुर में चिह्नित 160 अतिक्रमणकारियों को भेजा नोटिस

नैनीताल, जेएनएन : हाई कोर्ट ने ऊधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में द्रोणसागर के तीन सौ मीटर दायरे में अतिक्रमण के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार को तीन सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने चिह्नित 160 अतिक्रमणकारियों को भी कारण बताओ नोटिस देने को कहा है।

loksabha election banner

शनिवार को मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन व न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ में अधिवक्ता अंकुरित राज डेविड की जनहित याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें कहा गया है कि काशीपुर द्रोणसागर झील के किनारे व तीन सौ मीटर दायरे में लोगों द्वारा अतिक्रमण कर शॉपिंग मॉल, घर व दुकानों का निर्माण किया गया है, जिससे द्रोणसागर का अस्तित्व खतरे की जद में आ गया है। याचिकाकर्ता के अनुसार इस मामले में जिला प्रशासन को प्रत्यावेदन दिए मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से कोर्ट में स्थिति साफ करते हुए कहा कि अब तक 160 अतिक्रमणकारी चिह्निïत हो चुके हैं। कोर्ट ने मामले को सुनने के बाद सरकार को तीन सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें : छात्रवृत्ति घोटाला मामले में हाईकोर्ट में एक और पीआइएल, 30 सितंबर को अलगी सुनवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.