Move to Jagran APP

Maha Kumbh 2021 : महाकुंभ की व्यवस्थाओं को लेकर हाईकोर्ट नाराज, जिला जज हरिद्वार से मांगी रिपोर्ट, मुख्‍य सचिव को मौजूद रहने के निर्देश

महाकुंभ में कोरोना को लेकर जनता को किसी भी तरह से परेशानी न हो इसके लिए हाई कोर्ट व्‍यवस्‍था पर पूरी नजर बनाए हुए है। शासन प्रशासन पर तैयारियों को लेकर सख्‍ती बरते हुए है। आज व्‍यवस्‍था से नाराज होकर हरिद्वार जिला जज से रिपोर्ट मांगी है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 03:19 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 09:50 PM (IST)
Maha Kumbh 2021 : महाकुंभ की व्यवस्थाओं को लेकर हाईकोर्ट नाराज, जिला जज हरिद्वार से मांगी रिपोर्ट, मुख्‍य सचिव को मौजूद रहने के निर्देश
अगली सुनवाई 22 फरवरी को मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों से उस दिन उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : हाईकोर्ट ने हरिद्वार महाकुंभ में इंतजाम को लेकर नाराजगी प्रकट की है। कोर्ट ने जिला जज हरिद्वार को हरिद्वार व ऋषिकेश के अस्पतालों में उपलब्ध बेड, वेंटिलेटर,  आइसीयू,  उपकरण, स्टाफ आदि का ब्योरा जुटाकर 21 फरवरी तक अदालत में पेश करने के निर्देश दिए हैं, ताकि राज्य सरकार के दावों की हकीकत पता चल सके। अदालत ने राज्य सरकार को जल्द केंद्र सरकार को  मांगी गई सूचना उपलब्ध कराने को कहा, ताकि जल्द महाकुंभ को लेकर एसओपी जारी हो सके।

loksabha election banner

कोर्ट ने राज्य सरकार से अन्य राज्यों की सरकारों से संपर्क कर श्रद्धालुओं को सीमित व्यवस्था होने का हवाला देते हुए सूचित करने को कहा है। कोर्ट ने महाधिवक्ता की ओर से आदेश के अनुपालन में कई गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी 15 फरवरी से पहले दाखिल करने को कहा है। अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी और मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों से उस दिन उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार को मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति राघवेंद्र सिंह चौहान व न्यायमूर्ति मनोज तिवारी की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली व सच्चिदानंद डबराल समेत अन्य की जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारी ऑनलाइन कोर्ट में पेश किए और उन्होंने अब तक किये इंतजाम का ब्यौरा पेश किया। कोरोना काल के चलते इतने बड़े आयोजन को लेकर हाईकोर्ट किसी तरह की लापरवाही नहीं होने देना चाहता। इसलिए महाकुंभ की घोषणा से ही शासन प्रशासन से पूरी कार्ययोजना को तलब कर लिया था। इसके बाद से लगातार निर्देश दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.