जासं, हल्द्वानी : बरसात की वजह से गौला नदी में सिल्ट आने से आधे शहर की पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है। जल संस्थान की ओर से प्रभावित इलाकों में टैंकर से पानी की आपूर्ति की जा रही है। वहीं, नई बस्ती में नलकूप की मोटर खराब होने के कारण दो दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप है।

गौला बैराज प्रभारी मनोज तिवारी के मुताबिक पहाड़ों में बरसात की वजह से बुधवार सुबह गौला नदी का जलस्तर 7124 क्यूसेक पहुंच गया था, जो शाम तक घटकर 304 क्यूसेक पर आ गया है। दूसरी ओर पानी के साथ सिल्ट आने के कारण काठगोदाम स्थित गौला बैराज से जल संस्थान के शीशमहल स्थित फिल्टर प्लांटों को आपूर्ति ठप चल रही है।

नैनीताल और बरेली रोड समेत आधे शहर को पूरे दिन पानी नहीं मिल पाया। जल संस्थान के सहायक अभियंता नीरज तिवारी ने बताया कि बुधवार सुबह करीब पांच घंटे तक गौला से जल संस्थान को पानी नहीं मिल पाया। करीब दोपहर डेढ़ बजे से सप्लाई शुरू हो सकी है। अभी भी पानी काफी गंदा आ रहा है। जिस वजह से फिल्टर प्लांट के जल शोधन संयत्र काम नहीं कर पा रहे हैं। बावजूद आंशिक रूप से पानी की सप्लाई की जा रही है। कई जगहों पर लाइनों में एयर लाक की वजह से पानी नहीं नहीं पहुंच पा रहा है।

नई बस्ती के नलकूप की मोटर को ठीक करने की मांग

बनभूलपुरा क्षेत्र के नई बस्ती में नलकूप की मोटर पिछले दो दिनों से खराब है। जिससे करीब 10 हजार आबादी क्षेत्र प्रभावित हो गया है। मोटर ठीक न होने से नाराज लोगों ने पूर्व पार्षद शकील अहमल सलमानी के नेतृत्व में जल संस्थान के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन भेजा है। साथ ही चेतावनी दी कि दो दिनों के भीतर मोटर ठीक नहीं की तो वे आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे।

Edited By: Prashant Mishra