Move to Jagran APP

जनरल-ओबीसी कर्मचारियों ने हल्द्वानी की सड़कों पर आरक्षण के खिलाफ भरी हुंकार nainital news

प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन की ओर से हल्द्वानी में वाहन रैली निकाली गई।

By Edited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 09:20 AM (IST)
जनरल-ओबीसी कर्मचारियों ने हल्द्वानी की सड़कों पर आरक्षण के खिलाफ भरी हुंकार nainital news
जनरल-ओबीसी कर्मचारियों ने हल्द्वानी की सड़कों पर आरक्षण के खिलाफ भरी हुंकार nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन की ओर से हल्द्वानी में वाहन रैली निकाली गई। हाथों में तख्तियां-बैनर लेकर निकले कर्मचारियों व अफसरों ने कहा कि फैसला होने पर ही काम पर लौटेंगे। सरकारी दबाव की रणनीति से आंदोलन थमने वाला नहीं है। पदोन्नति में आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर दो मार्च से प्रदेश भर में जनरल व ओबीसी वर्ग के कर्मचारी कामकाज छोड़ हड़ताल पर डटे हैं।

loksabha election banner

14वें दिन वाहन रैली निकाल एसोसिएशन ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। रैली से पूर्व व समाप्ति के बाद एमबी इंटर कॉलेज के खेल मैदान में सभा हुई। इस दौरान जिलाध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि आंदोलन को कुचलने के लिए मुकदमा दर्ज करने के साथ अफसरों व कर्मचारियों पर 107/16 की कार्रवाई की गई, लेकिन इस सरकारी दमन से हम डरने वाले नहीं हैं। एसोसिएशन सदस्य रमेश जोशी ने कहा कि कई विधायकों ने हमारे पक्ष में सरकार को पत्र लिखा है। अब जनरल-ओबीसी वर्ग अपना हक लेकर रहेगा। एमबी इंटर कॉलेज मैदान से तिकोनिया, मंगलपड़ाव, गांधी स्कूल से एसटीएच, क्रियाशाला, मुखानी और फिर नवाबी रोड होकर वाहन रैली ग्राउंड पर आकर ही समाप्त हुई। बड़ी संख्या में महिला कर्मी इसमें शामिल थी।

इस दौरान मनोहर कुमार मिश्रा, यतेंद्र रावत, पीयूष कपिल, उमाकांत पंत, खष्टी सनवाल, तनवीर असगर, नीता दीक्षित, गिरजेश कांडपाल, प्रदीप मेहरा, जगमोहन खाती, हरि सिंह बिष्ट, कैलाश बिष्ट, त्रिलोक बिष्ट, ऐश्वर्य साह, गणेश रौतेला, सारिका जोशी, सीमा रावत आदि मौजूद रहे।

पुलिस के साथ खुद संभाली कमान

शहर भर में वाहन रैली निकलने के दौरान पुलिस के साथ एसोसिएशन के वालंटियर्स भी व्यवस्था बनाने में जुटे थे। दो लाइनों में वाहन चलने की वजह से जाम की ज्यादा स्थिति नहीं बनी। मीडिया प्रभारी शीतल साह ने बताया कि सोमवार को लोनिवि परिसर में धरना दिया जाएगा। मौसम बिगड़ने पर धरना बैंक्वेट हॉल शिफ्ट होगा। हक में फैसला आते ही कर्मचारी हड़ताल वापस ले लेंगे।

यह भी पढ़ें : अब साफ रहेगा मौसम, बढ़ेगा तापमान, पर्वतीय इलाकों में जारी रहेगी ठंड 

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.