Move to Jagran APP

Nainital News : नैनीताल में होटल बुकिंग के नाम पर नोएडा के पर्यटक से फ्राड, पहुंचने पर नहीं मिला कमरा

नोएडा निवासी रोहित कुमार ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि उन्होंने इंटरनेट साइट पर जाकर विला एस्टोरिया होटल के नाम से बुकिंग की थी। वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर संपर्क करने के बाद उनसे छह हजार रुपये एडवांस पेमेंट भी करवा ली। पर कमरा नहीं मि‍ला।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Jun 2022 11:30 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jun 2022 11:30 AM (IST)
Nainital News : नैनीताल में होटल बुकिंग के नाम पर नोएडा के पर्यटक से फ्राड, पहुंचने पर नहीं मिला कमरा
पर्यटन सीजन में पर्यटकों के साथ फ्राड की घटनाएं भी बढ़ गई हैं।

नैनीताल, जागरण संवाददात : पर्यटन सीजन में साइबर ठग पर्यटकों को अपना निशाना बना रहे हैं। आए दिन होटल बुकिंग के नाम पर पर्यटक ठगे जा रहे हैं। अब नोएडा के एक पर्यटक के साथ ठगी का मामला सामने आया है। पर्यटक ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

बी-606 शिवालिक होम्स ग्रेटर नोएडा निवासी रोहित कुमार ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि उन्होंने इंटरनेट साइट पर जाकर विला एस्टोरिया होटल के नाम से बुकिंग की थी। वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर संपर्क करने के बाद उनसे छह हजार रुपये एडवांस पेमेंट भी करवा ली। अब संबंधित नंबर पर फोन करने पर फोन नहीं उठाया जा रहा है।

उन्हाेंने बताया कि जब वह नैनीताल पहुंचकर होटल में गए तो वहां बताया गया कि उनके नाम से एडवांस में कोई बुकिंग नहीं है। वेबसाइट में दिया गया नंबर भी उनका नहीं है। पर्यटक ने मामले में कार्रवाई की मांग की है। इधर कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि शिकायती पत्र को साइबर सेल को भेज दिया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

रोज पहुंच रहे हजारों पर्यटक

पर्यटन सीजन में पर्यटकों की आमद जारी है। मंगलवार को सैलानियों ने मौसम के नगर की सुंदरता का आनंद लिया। नगर में मौसम का मिजाज मिलाजुला देखने को मिला। अधिकांश समय बादल आसमान में छाए रहने से तापमान सामान्य बना रहा। सूर्य देव भी बादल छटने के बाद दर्शन देते रहे। विभिन्न शहरों से पहुंचे सैलानियों को नगर के अनूठे मौसम का मिजाज खूब भाया। जिसके चलते सैलानियों ने मौसम के साथ नगर के नैसर्गिक सुंदरता का लुत्फ उठाया।

शहर में जाम की समस्या बढ़ी

पर्यटक वाहनों की आमद बढ़ने से नगर के कई आंतरिक मार्गों पर जाम लगा। जाम के कारण सैलानियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नगर में सैलानियों की आमद कुछ कम रही।पर्यटन सीजन की वजह से होटल, गेस्ट हाउस के कमरों के रेट बढ़ गए हैं। सीजन की वजह से भुट्टा समेत अन्य घुमंतू कारोबार चल पड़ा है। इसके इधर जीआईसी मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अधिकतम 23 व न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। आद्रता अधिकतम 80 व न्यूनतम 45 प्रतिशत रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.