काशीपुर, जेएनएन : मोबाइल पर छात्र ने मोमो गेम खेलने से मना किया तो विदेशी युवती ने उसे फंसाने की धमकियां दे दी। इससेे डरे छात्र ने एएसपी से युवती के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई।

पटेल नगर निवासी सुमित प्रमाणिक ज्ञानार्थी मीडिया काॅलेज का एनिमेशन का छात्र है। उसने गुरुवार को अपर पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र को शिकायत पत्र देकर कहा कि बुधवार रात उनके मोबाइल पर अज्ञात मोबाइल नंबर से मैसेज आया। युवती ने इसमें मोमो गेम खेलने को कहा। मना करने पर उसने मैसेज भेज फोन हैक करने की बात बताई। यह भी कहा कि वह उसकी गोपनीयता उजागर कर देगी। इस तरह के मैसेज से आजिज आकर मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया। कुछ समय बाद दूसरे नंबर पर युवती फिर मोमो खेलने के लिए दबाव बनाने लगी। युवती अलग-अलग तीन मोबाइल नंबरों से मैसेज करती रही। मना करने पर वह फंसाने की धमकियां देने लगी। युवक ने बताया कि युवती से उसका कोई संबंध नहीं है। उसने सारे मैसेज विदेशी नंबर से किए हैं। युवती के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई। एएसपी ने मामले को रुद्रपुर साइबर सेल को भेज दिया।

क्या है मोमो

ब्लू ह्वेल की तरह मोमो भी मोबाइल पर एक खेल होता है। खेल में 50 स्टेज पहुंचने पर शाबासी दी जाती है। सामान्य तौर पर लोग इस स्टेज तक नहीं पहुंच पाते हैं और मोमो खेलने वालों का आइडी, फोन हैक कर ब्लैकमेल करने लगते हैं। बताया जा रहा है कि कई लोग ब्लैक मेल में फंस कर आत्महत्या भी कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें : आधी रात को लड़की वालों ने लौटाई बरात, कारण जानकर हो जाएंगे स्‍तब्‍ध

यह भी पढ़ें : वन विभाग के रडार से बाहर हुआ इंटर नेशनल टाइगर तस्कर तोताराम

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस