हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : डा. सुशीला तिवारी अस्पताल को बुधवार से ऑपरेशन के लिए खोल दिया गया है। पहले दिन पांच लोगों का ऑपरेशन किया गया, जबकि 25 मरीजों को ऑपरेशन के लिए एडमिट किया गया है। आने वाले दिनों में ऑपरेशन के लिए आने वालों की संख्या बढऩे की संभावना है।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद एसटीएच को कोरोना के लिए आरक्षित करने के बाद सामन्य मरीजों की जांच व ऑपरेशन बंद हो गए थे। जून दूसरे सप्ताह में ओपीडी शुरू कर दी गई थी। बुधवार से अस्पताल को ऑपरेशन के लिए खोल दिया गया। पहले दिन ईएनटी विभाग ने चार व गायनी ने एक ऑपरेशन किया। सर्जरी विभाग ने 25 रोगियों को ऑपरेशन के लिए चिह्नित किया है। धीरे-धीरे में अस्पताल में ओपीडी के लिए आने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है।

आश्वासन पर इंटर्न डॉक्टरों की हड़ताल टली

राजकीय मेडिकल कॉलेज के इंटर्न डाक्टरों की हड़ताल टल गई है। बुधवार दोपहर बाद प्राचार्य डा. सीपी भैंसोड़ा से हुई सकारात्मक वार्ता के बाद इंटर्न डाक्टरों ने आंदोलन को टालने पर सहमति जताई। प्राचार्य ने डाक्टरों के मांगों के संबंध में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने फोन पर से बात की। इससे पहले जूनियर डाक्टर व एम्स डाक्टर यूनिटी ने इंटर्न डाक्टरों की हड़ताल को समर्थन दिया था। इंटर्न डाक्टर मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। इंटर्न डाक्टरों ने मांगों पर 20 दिनों में सकारात्मक कार्यवाही नहीं होने पर फिर से आंदोलन करने की बात कही है।

खत्तों में जाकर किया टीकाकरण

कोरोना वैक्सीन के लिए स्वास्थ्य विभाग की मोटाहल्दू की टीम जंगल के बीच से होते हुए हंसपुर, जौलासाल व रैला के खत्तों में पहुंची। डा. चंद्रशेखर उप्रेती के नेतृत्व में गई टीम ने खत्तों में रहने वाले 18 साल से अधिक उम्र के 70 लोगों का टीकाकरण किया। इस दौरान कोरोना की जांच भी की गई। अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला संयोजक बहादुर सिंह जंगी ने प्रशासन से खत्तावासियों के टीकाकरण के लिए शिविर लगाने की मांग की थी। टीम में जया भट्ट, कमला रावत, गार्गी पांडे, गोविंद जोशी शामिल रहे।

बीओबी में 180 लोगों का वैक्सीनेशन

बैंक ऑफ बड़ौदा के हल्द्वानी क्षेत्रीय कार्यालय में शिविर लगाकर बैंक के 180 कर्मचारियों को कोविड का पहला टीका लगाया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसीएमओ डा. रश्मि पंत, बैंक के क्षेत्रीय प्रमुख विपिन आर्य ने शिविर का शुभारंभ किया।

जिले में 14 कोरोना पॉजिटिव मिले

नैनीताल जिले में बुधवार को 14 कोरोना पॉजिटिव मिले। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को 1417 नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। जिले में एक्टिव केस की संख्या 235 है।

18 प्लस वालों के लिए आज खुलेगा स्लॉट

जिले में गुरुवार को 17250 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि 18 से अधिक उम्र के 10250 व 45 वर्ष से अधिक उम्र के सात हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। 18 से 44 साल तक वालों के लिए गुरुवार दोपहर 12 बजे ऑनलाइन स्लॉट खोला जाएगा। 25 जून के लिए स्लॉट बुक करा सकते हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Skand Shukla