हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्द्वानी में देसी शराब के एक ठेके पर ग्राहकों को नकली नोट दिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने दुकान पर छापा मारकर सेल्समैन को हिरासत में ले लिया है। मंगलपड़ाव चौकी में लाकर उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को 10-10 के 220 रुपये नकली होने का शक है। आशंका है कि यह नियोजित तरीके से किया जा रहा है।

बरेली के शनि नाम के एक व्यक्ति का मंगलड़ाव में देसी शराब का ठेका है। जहां पर निखिल नाम का व्यक्ति सेल्समैन है। मंगलवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि ठेके पर नकली नोट ग्राहकों को दिए जा रहे है। इसकी सूचना पर चौकी प्रभारी कश्मीर सिंह मौके पर पहुंचे और सेल्समैन को हिरासत में ले लिया। उसके पास 10 के कुछ रुपए नकली पाए जाने की बात कही जा रही है।

इधर, सेल्समैन का कहना है कि उसे 10 व 20 के रुपये की गड्डी ठेके के मालिक ने लेकर दी। पुलिस को शक है कि दुकान में कई समय से नकली रुपये दिए जा रहे होंगे। चौकी प्रभारी कश्मीर सिंह का कहना है कि 10-10 के 220 रुपये सेल्समैन के पास से मिले है। जिससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि दुकान के मालिक को भी चौकी में पूछताछ के लिए बुलाया है। रुपये की जांच कराई जा रही है। इसके बाद आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Skand Shukla