Move to Jagran APP

नैनीताल में अतिक्रमणकारियों ने ले रखा था बिजली-पानी का कनेक्शन, एसडीएम देखकर हैरान

बारापत्थर में वन भूमि पर कई टिनशेड दो दर्जन से अधिक घुड़साल तथा सड़क किनारे की दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया। जहां पर बुलडोजर नहीं जा सका वहां पर घन व हथौड़ों से अतिक्रमण ध्वस्त किया गया। बारापत्थर घोड़ा स्टैंड और सड़क किनारे का अतिक्रमण खाली कर दिया गया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 06 May 2022 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 06 May 2022 03:30 PM (IST)
जल संस्थान व ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने बताया कि कनेक्शन 2013 से पहले के हैं।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : नैनीताल के बारापत्थर इलाके में अतिक्रमण हटाने के दौरान ध्वस्त किए जा रहे टिन शेड आदि में बिजली के मीटर व पेयजल लाइन देखकर एसडीएम हैरान रह गए। एसडीएम प्रतीक जैन ने पूछा तो जल संस्थान व ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने बताया कि कनेक्शन 2013 से पहले के हैं। उसके बाद से कोई कनेक्शन नहीं दिया गया है।

loksabha election banner

हाईकोर्ट के आदेश भी हवा में

इससे पहले हाई कोर्ट के आदेश पर भी बारापत्थर घोड़ा स्टैंड से अतिक्रमण ध्वस्त किया गया था, लेकिन बाद में धीरे-धीरे फिर से अतिक्रमण कर दिया गया। यहां तक कि सड़क किनारे दुकानें बना दी गई। साथ ही अधिकारियों की साठगांठ से अतिक्रमणकारियों ने बाकायदा बिजली व पेयजल कनेक्शन भी ले रखा था।

ऐसे हुई कार्रवाई

चार दिन पहले मंडलायुक्त दीपक रावत ने बारापत्थर क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान अवैध निर्माणों को देख अधीनस्थ अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी। उससे पहले अधिवक्ता नितिन कार्की, भाजपा नेता मनोज जोशी ने देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन देकर वन भूमि पर अतिक्रमण का हटाने के लिए कार्रवाई का आग्रह किया था। 

इतने अतिक्रमण ध्वस्त

बारापत्थर क्षेत्र के अवैध निर्माणों पर आखिरकार प्रशासन का बुलडोजर चल गया। इस दौरान बारापत्थर में वन भूमि पर कई टिनशेड, दो दर्जन से अधिक घुड़साल तथा सड़क किनारे की दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया। जहां पर बुलडोजर नहीं जा सका, वहां पर घन व हथौड़ों से अतिक्रमण ध्वस्त किया गया। 

बुलडोजर से दो दर्जन से अधिक अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया। चंद मिनटों में बारापत्थर घोड़ा स्टैंड और सड़क किनारे का अतिक्रमण खाली कर दिया गया। प्रशासन की ओर से शेष अतिक्रमणकारियों को शुक्रवार तक अतिक्रमण हटाने का समय दिया गया है। 

हर जगह से हटे अतिक्रमण

भाजपा नेता नितिन कार्की, सभासद मनोज जोशी ने कार्रवाई को न्यायोचित बताते हुए पूरे शहर में संदिग्ध लोगों को हटाने की मांग की है। अधिवक्ता कार्की ने तो बकायदा प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.