जागरण संवाददाता, नैनीताल : राज्य चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ शिक्षा विभाग ने कनिष्ठ सहायक पदोन्नति प्रक्रिया शुरू नहीं करने पर आक्रोश जताया है। संघ ने तय किया है कि जब तक कोर्ट व उच्चाधिकारियों के आदेशों के सापेक्ष मंडलस्तर पर कार्रवाई नहीं होगी, आंदोलन जारी रहेगा।

मंगलवार को संघ के मंडलीय अध्यक्ष ज्वाला दत्त उपाध्याय व मंडलीय मंत्री दयाकृष्ण भट्ट के नेतृत्व में विभिन्न जिलों के कर्मचारी नैनीताल पहुंचे और एडी दफ्तर में धरना दिया। मंडलीय अध्यक्ष ने कहा कि 2015 में 152 पदों पर पदोन्नति के लिए परीक्षा कार्यक्रम घोषित होने के बाद अब तक पदोन्नति नहीं हुई। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी इस प्रकरण में कार्रवाई नहीं करना उत्पीड़न करना है। कहा कि जब मंडलीय अपर निदेशक से दूरभाष पर वार्ता की तो उनके द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। धरना प्रदर्शन में हरीश जोशी, शिवेंद्र चौधरी, सुरेश जोशी, डिगर सिंह सनवाल, पान सिंह, सुरेश बुढ़लाकोटी, रमेश मेहता, गोपाल सिंह, धीरेंद्र रावत, हिम्मत सिंह, गणेश परिहार, आनंद कुंवर, राजेंद्र रौतेला, नर सिंह डसीला, राजेंद्र कांडपाल, कैलाश पपनै, नवीन जोशी व अन्य थे। गैस गोदाम में ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराने की मांग

भीमताल : पांडे गांव में कुमाऊं मंडल विकास निगम के खुलने वाले गैस गोदाम में स्थानीय युवकों को रोजगार उपलब्ध कराने की मांग पांडे के ग्रामीणों ने प्रबंधक गैस कुमाऊं मंडल से की है। कनिष्ठ ब्लॉक प्रमुख सोनू बिष्ट की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में युकां नेता नितेश बिष्ट ने बताया कि क्षेत्र में खुलने वाले किसी भी संस्थान में स्थानीय युवकों को रोजगार के लिए प्राथमिकता मिलनी चाहिए। वहीं अवगत कराया कि शीघ्र ही मांग को लेकर क्षेत्र का शिष्ट मंडल जिलाधिकारी व महाप्रबंधक कुमाऊं मंडल विकास निगम से मिलेगा और बेरोजगार युवकों की मांग उनके सामने रखेगा।

Posted By: Jagran