Move to Jagran APP

Uttarakhand News: नशे के लिए मां ने अपनी ही तीन माह की मासूम का गला घोंटकर मारने की कोशिश की

घटना में पुलिस ने किसी तरह से बच्चे को बचाया। आरोपित मां को दबोच लिया। गुरुवार को पुलिस ने जिला अस्पताल में बच्ची का मेडिकल करवाया। सास का आरोप है कि बहू पारुल नशे का सेवन करती है। नशे के लिए रुपये न देने पर उसने यह कदम उठाया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 05:29 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 05:29 PM (IST)
Uttarakhand News: नशे के लिए मां ने अपनी ही तीन माह की मासूम का गला घोंटकर मारने की कोशिश की
बच्ची की हलात जानने अल्मोड़ा चाइल्ड हेल्पलाइन पहुंचे स्वजन,

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: नशे की लत में मां ने तीन माह की मासूम की हत्या का प्रयास किया है। मासूम को बेरहमी से मारा, जबकि पति और सास से रुपयों की मांग की। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची की जान बचाई। आरोपित मां को पकड़ लिया। वहीं, बच्ची को बाल कल्याण समिति के संरक्षण में सौंप दिया।

loksabha election banner

बेस अस्पताल की नर्स स्नेह लता अपने बेटे, बहू और तीन माह की पोती के साथ अस्पताल परिसर में रहती है। बुधवार की देर शाम बहू पार्वती दिक्षित उर्फ कशिश ने अपने तीन माह की पुत्री श्रद्धा दिक्षित को बुरी तरह से पीटा उसके बाद उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की। हालत बिगड़ते देख पति शिवम दिक्षित और सास स्नेहलता ने आपातकालीन 112 नंबर में काल कर सूचना दी।

बेस चौकी प्रभारी नेहा राणा के नेतृत्व में मौके पर पहुंची, पुलिस ने बमुश्किल बच्ची को बचाया। आरोपित मां को दबोच लिया। गुरुवार को पुलिस ने जिला अस्पताल में बच्ची का मेडिकल करवाया। सास का आरोप है कि बहू पारुल नशे का सेवन करती है।

वह सास और अपने पति से ढाई लाख रुपये की मांग कर रही थी। जल्द पैसे नहीं देने पर अपनी पुत्री के साथ सास और पति को भी मारने की धमकी दे रही थी। शाम करीब छह बजे से रात तक उसने पुत्री को मारा। इधर, चाइल्ड हेल्पलाइन के साथ पुलिस ने बच्ची का मेडिकल परीक्षण करवाया। बच्चे को बाल कल्याण समिति के संरक्षण में भेजा। चाइल्ड हेल्पलाइन से केंद्र समन्वय संतोष जोशी, इश्वर सिंह मेहरा, कृति बिष्ट आदि ने बच्ची की काउंसिलिंग की। पुलिस आरोपित को पकड़ने के बाद कार्रवाई कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.