हल्द्वानी, जेएनएन : डेंगू फैलाने वाले एडीज एजिप्टाई मच्छरों का प्रकोप केवल हल्द्वानी में नहीं है, बल्कि यह पहाड़ भी चढ़ गया है। बागेश्वर, पिथौरागढ़ से तक लगातार मरीज लगातार आ रहे हैं। वहां पर बेहतर इलाज की व्यवस्था न होने के कारण मरीजों को मजबूरी में यहां आना पड़ा रहा है। बकायदा अल्मोड़ा, बागेश्वर से फिजीशियन हल्द्वानी बुला लिए गए, लेकिन वहां पर किसी तरह की व्यवस्था नहीं की गई।

जिलेवार मरीजों की संख्या

अल्मोड़ा - 22

बागेश्वर - 06

पिथौरागढ़-04

चम्पावत- 07

ऊधमसिंह नगर- 70

नैनीताल- 2335

सब्जियों के सहारे पहुंच रहे मच्‍छर

डॉ. डीसी पंत, अध्यक्ष, आइएमए हल्द्वानी ने बताया कि पहाड़ों में सब्जियों के माध्यम से मच्छर पहुंच रहे हैं। कुछ घाटी वाले क्षेत्र हैं, जहां मच्छरों को पनपने की जगह मिल जाती है। इसलिए पहाड़ में भी तेजी से डेंगू के रोगी सामने आ रहे हैं। वहां पर भी इलाज की समुचित व्यवस्था की जानी चाहिए।

पीलीभीत से इलाज को पहुंचे डेंगू मरीज

पीलीभीत में भी डेंगू का प्रकोप है, लेकिन वहां पर बेहतर इलाज की व्यवस्था न होने पर मरीज हल्द्वानी उपचार के लिए पहुंचे। पीलीभीत के 18 डेंगू मरीज एसटीएच पहुंचे।

यहां बढ़ रही संख्या

हल्द्वानी में डेंगू मरीजों के अस्पताल पहुंचने का क्रम जारी है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 29 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल, बेस अस्पताल और निजी चिकित्सालयों में 41 मरीज भर्ती हैं। अब तक डेंगू से 2335 मरीज प्रभावित हो चुके हैं। इसके अलावा डेंगू कार्ड टेस्ट में पॉजिटिव 42 मरीज निजी चिकित्सालयों में उपचार करा रहे हैं।

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप