Move to Jagran APP

डीआइजी ने कहा जमानत पर छूटे नशा तस्करों पर नजर रखें, अराजक तत्वों को जिला बदर करें

डीआइजी ने थाना प्रभारियों को गांव का भ्रमण करने अतिसंवेदनशील-संवेदनशील केंद्रों का निर्धारण करने के साथ ही पिछले चुनावों के विवादों की जानकारी करने के निर्देश दिए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 08:38 AM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 08:38 AM (IST)
डीआइजी ने कहा जमानत पर छूटे नशा तस्करों पर नजर रखें, अराजक तत्वों को जिला बदर करें

नैनीताल, जेएनएन : डीआइजी जगत राम जोशी ने पंचायत चुनाव के दृष्टिगत सभी थाना प्रभारियों को गांव का भ्रमण करने, अतिसंवेदनशील-संवेदनशील केंद्रों का निर्धारण करने के साथ ही पिछले चुनावों के विवादों की जानकारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए अराजक तत्वों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर जिला बदर करने के निर्देश दिए। साथ ही चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने चुनाव में अवैध शराब की तस्करी की संभावना को देखते हुए सतर्कता बढ़ाने की सख्त हिदायत दी है। 

loksabha election banner

गुरुवार को डीआइजी ने अपने कार्यालय में मंडल के जिला पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक कर पंचायत चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था, शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंथन किया। उन्होंने नशे के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने व जमानत पर छूटे तस्करों पर पैनी नजर रखने के अलावा नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने सत्यापन अभियान तेज करने, नेपाल व उत्तर प्रदेश से सटे जिलों के साथ समन्वय बढ़ाते हुए आपराधिक सूचनाओं का आदान प्रदान कर अवैध गतिविधियों का नेटवर्क ध्वस्त करने व बार्डर पर प्रभावी चेकिंग करने को कहा है। उन्होंने सीनियर सिटीजन से संबंधित शिकायतों व अपराधों पर त्वरित कार्रवाई करने, कर्मचारियों से निरंतर संवाद रखने, अच्छा कार्य करने वालों को पुरस्कृत करने, जनपदों में लंबित मामलों के निस्तारण के निर्देश दिए। सेवानिवृत्त कर्मियों की पेंशन व अन्य देयकों का भुगतान करने व छह माह बाद रिटायर होने वाले कर्मियों की कार्रवाई से अभी से करने को कहा है। बैठक में नैनीताल जिले के एसएसपी सुनील मीणा, ऊधमसिंह नगर के बरिंदरजीत सिंह, अल्मोड़ा के प्रहलाद मीणा, पिथौरागढ़ के एसपी रामचंद्र राजगुरु, बागेश्वर की प्रीति प्रियदर्शिनी, चम्पावत के धीरेंद्र गुंज्याल आदि मौजूद थे।

दीपक बने पुलिस मैन ऑफ दी मंथ

बैठक में चम्पावत जिले के पाटी थाने में तैनात दीपक कुमार को पुलिस मैन ऑफ दी मंथ का पुरस्कार प्रदान किया गया। डीआइजी समेत पुलिस अफसरों ने दीपक को पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर पांच किलो 356 ग्राम चरस व 60 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद करने पर एक हजार रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.