Move to Jagran APP

हल्‍द्वानी में टनकपुर रोड किनारे नजूल की जमीन पर बनी विवादित दीवार गिराई, वकीलों से तीन घंटे नोकझोंक

राजपुरा में टनकपुर रोड किनारे विवादित दीवार हटाने को लेकर बुधवार को दूसरे दिन भी खूब गहमागहमी हुई। पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम व तहसील अधिकारियों की 15 से 18 वकीलों की टोली के साथ तीन घंटे नोकझोंक चली।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 09:18 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 09:18 AM (IST)
हल्‍द्वानी में टनकपुर रोड किनारे नजूल की जमीन पर बनी विवादित दीवार गिराई, वकीलों से तीन घंटे नोकझोंक

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राजपुरा में टनकपुर रोड किनारे विवादित दीवार हटाने को लेकर बुधवार को दूसरे दिन भी खूब गहमागहमी हुई। पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम व तहसील अधिकारियों की 15 से 18 वकीलों की टोली के साथ तीन घंटे नोकझोंक चली। नक्शा, जमीन की पैमाइश, अतिक्रमण हटाने के लिखित आदेश जैसे विषयों पर जमकर विवाद हुआ। स्थानीय लोगों के धरने पर बैठने के बाद निगम प्रशासन ने करीब 25 फीट विवादित दीवार को 10 मिनट में हटा दिया।

loksabha election banner

वार्ड 14 के कुछ लोगों ने नगर आयुक्त को ज्ञापन देकर सड़क किनारे अतिक्रमण करने की शिकायत की थी, जिसके बाद मंगलवार को सहायक नगर आयुक्त विजेंद्र चौहान टीम के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे, मगर विरोध के बाद टीम वापस लौट आई थी और कब्जेदार को बुधवार सुबह तक जमीन के दस्तावेज देने का समय दिया गया था। बुधवार सुबह 11 बजे एसएनए विजेंद्र चौहान, सर्वेयर चंदन सिंह सिजवाली, सहायक अभियंता नवल नौटियाल, सफाई निरीक्षक अमोल असवाल आदि पुलिस बल, बुलडोजर व छह कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। कुछ ही देर में वकीलों का दल भी मौके पर डट गया। वकीलों ने अतिक्रमण हटाने के लिखित आदेश, जमीन के सरकारी होने का दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा। बाद में पटवारी दीपक टम्टा, नायब तहसीलदार हरीश चंद्र बुद्धिष्ट भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद भी गहमागहमी जारी रही।

टीम लौटने लगी तो धरने पर बैठे लोग

विरोध के बाद दोपहर 1:12 बजे टीम लौटने की तैयारी करने लगी। तभी कुछ देर में स्थानीय लोग दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए और नगर निगम और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। कहा कि अतिक्रमण हटाने तक धरने से नहीं उठेंगे। अवैध कब्जों को शय दी जाती है तो स्थानीय गरीब सड़क किनारे कब्जे पर व्यवसाय करने लगेंगे। इसी बीच तहसीलदार संजय कुमार कोहली भी मौके पर पहुंच गए। गाड़ी में बैठे एसएनए चौहान ने तभी आदेश देकर सड़क अतिक्रमित कर बनाई गई दीवार हटवा दी।

माहौल खराब करने का प्रयास

पूर्व पार्षद शबाना खान का कहना है किहम अपनी भूमि में बाउंड्री बना रहे थे। स्थानीय पार्षद लोगों को भड़काकर माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। आपसी भाईचारा न बिगड़े, इसलिए प्रशासन के आश्वासन पर निर्माण हटाने दिया। सहायक नगर आयुक्त विजेंद्र चौहान ने कहा कि टनकपुर रोड किनारे जिस जगह दीवार खड़ी की जा रही थी, वह नजूल की जमीन है। परिवार को दस्तावेज दिखाने के लिए पर्याप्त समय दिया गया। अतिक्रमण वाली दीवार को हटा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.