संस, भीमताल : भीमताल में डैम के नीचे बने भीमेश्वर मंदिर परिसर से गुरुवार सुबह पानी का रिसाव बढ़ने पर लोगों की चिंता बढ़ गई। पुजारियों के मुताबिक मंदिर परिसर में पिछले साल से डैम से पानी का रिसाव हो रहा है। बुधवार रात परिसर के पीछे की दीवार में सीलन आ गई। जिला पंचायत सदस्य अनिल चनौतिया ने डैम और मंदिर का निरीक्षण कर रिसाव की जानकारी उच्च अधिकारी को दी। बताया कि डैम से पानी का रिसाव बढ़ने से डैम के ठीक नीचे बस्ती में रह रहे 25 परिवारों में भय का माहौल है। डैम की वर्तमान स्थिति पर विधायक राम सिंह कैड़ा द्वारा दो माह पूर्व विधानसभा सत्र में पूछे गए प्रश्न पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि था कि एनआइएच से डैम का निरीक्षण कराया जा रहा है।

------------

डैम से पानी का रिसाव लगातार जारी है। इससे डैम के साथ-साथ मंदिर को भी खतरा उत्पन्न हो गया है। गुरुवार सुबह अचानक निकासी बढ़ जाने से मंदिर परिवार और आसपास रहने वाले लोंगों में चिंता है।

-मदन गिरी गोस्वामी, पुजारी भीमेश्वर मंदिर

पिछले विधानसभा सत्र में डैम की स्थिति पर पूछे गए प्रश्न पर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाइड्रोलॉजी से संपर्क किया गया था। एक बार आकर गेट को देख गए हैं। इस संबंध में भेजे गए पत्र का अभी कोई जवाब नहीं मिला है।

-डीसी पंत, सहायक अभियंता, सिंचाई विभाग नैनीताल

-------------------

Edited By: Jagran