जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रमजान के पवित्र महीने के बाद ईद पर्व मनाने की तैयारी जोर शोर से शुरू हो गई है। कर्फ्यू के दौरान दुकानें बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद भी आवश्यक सामग्री के लिए खुलने वाली दुकानों पर पहुंचकर लोग खरीदारी करने में लगे हुए हैं।  जिससे बाजार में काफी भीड़ हो रही है। इस दौरान नैनीताल जिले में पाबंदी लागू है। पुलिस शारीरिक दूरी बनवाने के लिए जुटी रही। इस पूरे सप्ताह लगातार भीड़ बनी रही है।

ईद का पर्व 13 मई को मनाया जा सकता है। जिसके लिए नए कपड़े  खरीदने से लेकर  सेवई, चीनी,  सूखे मेवे आदि के इंतजाम भी किए जा रहे हैं।  आवश्यक सामग्री के लिए खुलने वाली दुकानों में खाने और पकवान का इंतजाम आसानी से हो जा रहा है। जबकि कपड़ों के लिए लोगों को भटकना पड़ रहा है। ऐसे में विभिन्न मोहल्लों में घर पर ही सिलाई करने वालों की मांग बढ़ गई है। लोगों ने कपड़ों के आर्डर दुकानदारों को फोन पर ही देना शुरू कर दिया है।  वहीं नए कपड़ों के लिए लोग ऑनलाइन बाजार का भी प्रयोग कर रहे हैं।

मंगलवार को खरीदारी के लिए बाजार में काफी भीड़ दिखाई दी। जबकि जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से भी लोगों को शारीरिक दूरी के साथ खरीदारी के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। आवश्यक सामग्री के अतिरिक्त अन्य दुकानें खोलने की मनाही है। जिसमें कई दुकानदारों के चालान भी किए जा रहे हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें