Move to Jagran APP

Uttarakhand : हिमालयी गांव गुंजी में 11 फीट की ऊंचाई पर साइकिल रैली 25 से, देश भर से पहुंचने लगे साइकिलिस्ट

Cycle rally in Gunji village Pithoragarh हिमालयी क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 25 मई से पिथौरागढ़ जिले के हिमलयी गांव गुंजी में 11 हजार फीट फी उंचाई पर साइकिल रैली का रोमंचाक आयोजन होने जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 02:16 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 02:16 PM (IST)
Uttarakhand: हिमालयी गांव गुंजी में 11 फीट की ऊंचाई पर साइकिल रैली 25 से, देश भर से पहुंचने लगे साइकिलिस्ट

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : उत्तराखंड का हिमालयी क्षेत्र पर्यटन के लिहाज से सबसे अहम है। इस क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 25 मई से पिथौरागढ़ जिले के हिमलयी गांव गुंजी में 11 हजार फीट फी उंचाई पर साइकिल रैली का रोमंचाक आयोजन होने जा रहा है। धारचूला प्रशासन की टीम तैयारियों के लिए गुंजी पहुंच चुकी है। जबकि आयोजन में हिस्सा लेने के लिए देश भर से साइकिलिस्ट गुंजी पहुंच रहे हैं। इस दौरान कुमाऊं मंडल विकास निगम यांगती नदी में क्षेत्र के लोगों को रिवर राफ्टिंग भी कराएगा। इस आयोजन को लेकर क्षेत्र के लोगों में जबरदस्त उत्साह बना हुआ है।

loksabha election banner

उत्तराखंड के उच्च हिमालीय क्षेत्र में रोमांचक साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पिथौरागढ़ की धारचूला तहसील के उच्च हिमालयी भू भाग में गुंजी से आदि कैलास तक 25 मई से साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। साइकिल रैली की तैयारियां तेजी से हो रही हैं। प्रशासन की टीम गुंजी पहुंच चुकी है। जिलाधिकारी ने रैली के सफल आयोजन के लिए पहले ही कोर कमेटी का गठन कर व्यवास्थाओं को बेहतर करने के निर्देश दिए थे।

11 हजार फीट पर आयोजन

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत लगभग 11 हजार फीट से अधिक ऊंचाई पर 25 मई से साइकिल यात्रा का आयोजन किया जाना है। टुवड्र्स ए आदि कैलास नाम से आयोजित होने वाली साइकिल रैली में देश विदेश के एडवेंचर साइक्लिस्ट प्रतिभाग करेंगे। रैली गुंजी से 36 किमी दूर आदि कैलास ट्रैक पर होगी। इस ट्रैक की ऊंचाई 13 हजार फीट के आसपास है। वहीं छियालेख से डाउनहिल ट्रैक पर साइकिल रैली होगी। जो बेहद रोमांचक होगी।

ये हैं कोर कमेटी के सदस्य

साइकिल रैली के सफल आयोजन के लिए सीडीओ अनुराधा पाल और डीएफओ कोको रोसे की अध्यक्षता में कोर कमेटी गठित की गई है। कोर कमेटी में खेल, युवा कल्याण और पर्यटन अधिकारी को प्रमुख सदस्य बनाया गया है। इसके लिए साइकिल एसोसिएशन फेडरेशन से भी इस संबंध में वार्ता करने को कहा। इस एडवेंचर साइकिल रैली के लिए बीआरओ से भी विशेष सहयोग लेने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.