Move to Jagran APP

साइबर ठग ने महिला के खाते से उड़ाया एक लाख, इस तरह से की धोखाधड़ी nainital news

साइबर ठग द्वारा नगर के प्रतिष्ठित स्कूल में कार्यरत महिला कर्मचारी से एक लाख रुपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 10:05 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 10:05 AM (IST)
साइबर ठग ने महिला के खाते से उड़ाया एक लाख, इस तरह से की धोखाधड़ी nainital news
साइबर ठग ने महिला के खाते से उड़ाया एक लाख, इस तरह से की धोखाधड़ी nainital news

काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) जेएनएन : साइबर ठग द्वारा नगर के प्रतिष्ठित स्कूल में कार्यरत महिला कर्मचारी से एक लाख रुपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीडि़ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

अम्बा बिहार, काशीपुर निवासी रेनू राना पत्नी विकास राना काशीपुर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं। उनकी बेटी केंद्रीय विद्यालय में पढ़ती है। रेनू ने सात अक्टूबर को बेटी की फीस ऑनलाइन भेजी। उन्होंने बताया कि फीस जमा नहीं हुई, लेकिन खाते से 15 सौ रुपये कट गए और एटीएम भी ब्लॉक हो गया। इसके बाद वह 14 अक्टूबर को बैंक ऑफ बड़ौदा गईं और बैंक प्रबंधक को प्रार्थना पत्र देकर पैसे वापस कराने और एटीएम चालू कराने की मांग की। उसके बाद शुक्रवार की शाम अनजान नंबर से पीडि़ता के मोबाइल पर कॉल आई। साइबर ठग ने कहा कि मैं बैंक आफ बड़ौदा के मुख्य कार्यालय से बोल रहा हूं। इसके बाद 15 सौ रुपये निकलने के बारे में पूछा और कहा कि हम बच्चों की फीस यहीं से जमा कर देंगे। जिसके बाद ठग ने पीडि़ता के मोबाइल पर एक लिंक भेजकर पिन डालने को कहा। लिंक टच करते ही पीडि़ता के खाते से एक लाख रुपये निकल गए।

रविवार को पीडि़ता आइटीआइ थाने जाकर एसओ कुलदीप सिंह अधिकारी ने मिली और घटना की जानकारी दी। आइटीआइ पुलिस ने पीडि़ता की तहरीर पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर, बैंक प्रबंधक अक्षय सिंघल ने बताया कि घटना की जानकारी बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है। मनोज ठाकुर, पुलिस क्षेत्राधिकारी, काशीपुर ने बताया कि महिला के साथ हुए ठगी का मामला साइबर सेल में दे दिया गया है। रिपोर्ट आने पर आरोपित की धड़ पकड़ की योजना बनाई जाएगी। बैंक की गोपनीय जानकारी किसी को न दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.