Move to Jagran APP

बाजपुर में मृत महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, परिजनों के लिए जा रहे सैंपल, कॉलोनी कंटेनमेंट जोन बनेगी

ऊधमसिंहनगर के जिले के बाजपुर में मृत महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अंतिम संस्कार में शामिल और संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने की तैयारी चल रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 02:14 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 02:14 PM (IST)
बाजपुर में मृत महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, परिजनों के लिए जा रहे सैंपल, कॉलोनी कंटेनमेंट जोन बनेगी
बाजपुर में मृत महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, परिजनों के लिए जा रहे सैंपल, कॉलोनी कंटेनमेंट जोन बनेगी

बाजपुर, जेएनएन : ऊधमसिंहनगर के जिले के बाजपुर में मृत महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अंतिम संस्कार में शामिल और संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने की तैयारी चल रही है। प्रशासन मोहल्ले को कंटेंट जोन में शामिल करने की कार्रवाई कर रहा है। कोतवाली के पीछे मोहल्ला मजरा प्रभु में निवास करने वाली एक महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। मौत से पहले उसके कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए थे। अब कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जब मरीज की तलाश की गई तो पता चला कि महिला की मौत हाे चुकी है। उसका संस्कार भी कर दिया गया है। 60 वर्षीय महिला काफी समय से बीमार चल रही थी जिसे छह जुलाई को परिजनों द्वारा मुख्य मार्ग स्थित एक प्राईवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आठ जुलाई को महिला को प्राईवेट अस्पताल से डिस्चार्ज कर सरकारी अस्पताल में भेजा गया। जहां उस का चिकित्सकों ने कोरोना सेंपल लिया और इसी बीच महिला की हालत और गंभीर हो जाने पर परिजन महिला को मुरादाबाद स्थित एक अस्पताल में ले गए । जहां नौ को उपचार के मृत्यु हो गयी । शव लेकर परिजन बाजपुर आए और 10 जुलाई को स्थानीय शमशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया ।

loksabha election banner

संस्कार हो जाने के बाद, शनिवार की देर रात्रि महिला की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। प्रशासन द्वारा मृतक महिला के 18 परिजनों के टेस्ट सैंपल लिए जा रहे हैं। सब को क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं अंतिम संस्कार में जाने वाले लोगों की भी जानकारी एकत्र की जा रही है। संबंधित अस्पताल को सील करने सरकारी व प्राइवेट अस्पताल स्टॉप के नमूने लेने और क्वारंटाइन करने की कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है। छह जुलाई के बाद प्राईवेट अस्पताल पहुंचे मरीजों और तीरमदारों की जानकारी एकत्र की जा रही है । शमशान घाट को भी सैनेटाईज करने व काॅलोनी को कोन्टेन्मेंट जोन बनाए जाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है।

बाजपुर टीचर्स कॉलोनी में दस मामले आ चुके सामने

करोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है जिसके चलते घरों में काम करने वाली महिलाओं अन्य कर्मचारियों की भी सूची बनाई जा रही है। जिनके सैंपल लिए जाएंगे, इसके साथ ही संपर्क में आने वाले अन्य लोगों के भी विभाग सैंपल लेगा। बताते चले कि शहरी क्षेत्र में टीचर कॉलोनी में ही अब तक के सबसे अधिक केस सामने आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.