Move to Jagran APP

ठेकेदार ने की खुदकुशी, दूसरे ठेकेदार को बताया जिम्मेदार

ठेकेदार के 20 लाख रुपये दबाने से दूसरा ठेकेदार कर्ज में डूब गया। अवसाद में आकर उसने जहर खाकर खुदकुशी कर ली।

By Edited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 08:46 PM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 09:12 AM (IST)
ठेकेदार ने की खुदकुशी, दूसरे ठेकेदार को बताया जिम्मेदार

नैनीताल, [जेएनएन]: ठेकेदार के 20 लाख रुपये दबाने से दूसरा ठेकेदार कर्ज में डूब गया। बच्चों की पढ़ाई तक छूट गई। मानसिक अवसाद में आकर बुधवार को ठेकेदार ने जहर खा लिया। जहर खाने से पहले लिखे सोसाइड नोट में ठेकेदार ने मौत के लिए दूसरे ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराया गया है। 

loksabha election banner

ठेकेदार के सोसाइड नोट की जांच शुरू कर दी गई है। परिजनों की ओर से तहरीर मिलने पर आरोपित के विरुद्ध आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। 

भवाली-ज्योलीकोट मार्ग पर गेठिया निवासी 48 वर्षीय अंबा दत्त पांडे पुत्र हरीश पांडे ठेकेदारी करते थे। बुधवार शाम चार बजे पायलट बाबा आश्रम के समीप सड़क पर अंबा दत्त पांडे उल्टी कर रहे थे। पास में उनकी कार भी खड़ी थी। पूर्व ग्राम प्रधान हरीश पांडे समेत अन्य ने इसकी सूचना ज्योलीकोट चौकी पुलिस को दी। 

इस पर चौकी प्रभारी दिनेश जोशी व अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। तब तक 108 आपातकालीन वाहन से ठेकेदार को हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल भेजा जा चुका था। जहां उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। तल्लीताल थानाध्यक्ष राहुल राठी ने बताया कि ठेकेदार अंबा दत्त की कार की तलाशी लेने पर एक रजिस्ट्रर मिला है, जिसमें सुसाइट नोट भी लिखा गया है। 

सोसाइड नोट में अंबा दत्त ने लिखा है कि उन्होंने बाड़ेछीना निवासी ठेकेदार गोपाल सिंह का काम किया था। 20 लाख रुपये का काम करने पर गोपाल ने रुपये नहीं दिए। इससे अन्य लोगों की उन पर देनदारी हो गई। आर्थिक तंगी के कारण बच्चों की पढ़ाई भी छूट गई। 

वहीं पुलिस सूत्रों के अनुसार पिछले छह महीने से पाडे गंभीर आर्थिक तंगी से परेशान थे और रुद्रपुर रह रहे थे। उन्होंने तल्ला गेठिया स्थित मकान भी बिकाऊ कर रखा था। अंबा दत्त पांडे अपने पीछे पत्नी, दो बेटी एक बेटे को रोता बिलखता छोड़ गए हैं। 

चौकी प्रभारी दिनेश जोशी ने बताया कि पोस्टमार्टम हल्द्वानी में किया जा रहा है। सुसाइड नोट को सील करने के साथ ही कार को कब्जे में लिया गया है। एसपी सिटी हरीश सती के अनुसार अंबा दत्त ने सुसाइड नोट में बाड़ेछीना के ठेकेदार गोपाल सिंह पर 20 लाख रुपये दबाने का आरोप लगाया है। सुसाइड नोट सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: अब परिवार को कभी परेशान नहीं करूंगा लिख युवक ने दी जान

यह भी पढ़ें: सुसाइड नोट में अपने सपने के चित्र बनाकर फंदे में झूल गया होटल कर्मी

यह भी पढ़ें: पारिवारिक परेशानी से तंग आकर महिला ने पंखे से लटककर दी जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.