जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Mahendra Bhatta Disputed Statement Over Tiranga : तिरंगे को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के बयान को अशोभनीय करार देते हुए कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि तिरंगा इस देश की आन, बान और शान है। हो सकता है आर्थिक स्थिति की वजह से कोई इसे खरीदने में समर्थ न हो, लेकिन हर हिंदुस्तानी चाहे वह किसी भी धर्म-जाति से जुड़ा है, उसके दिल में तिरंगा जरूर बसता है।

भाजपा सिर्फ विभजन करना जानती है

सुमित ने कहा कि जनता भाजपा की तरह दिखावा नहीं कर सकती। तिरंगा आज से नहीं जब से है तक से लोगों के दिलों में बसा है। जनता तिरंगे का सम्मान करती है, वह आपके बहकावे में नहीं आने वाली। लोगों को अमन-चैन पसंद है। जबकि भाजपा सिर्फ लोगों में भेद करना जानती है। उनके नेताओं को आपसी सद्भाव खत्म कर देश को बांटने में दिलचस्पी है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान पर विवाद

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बुधवार को शहर में आयोजित सभा में कहा था कि जिस घर में तिरंगा नहीं लगा होगा, उस घर को लोग विश्वास की नजर से नहीं देखे जाएंगे। उनका कांग्रेस की ओर भी इशारा था। उनके अस बयान के बाद से विवाद शुरू हो गया है।

तिरंगा हमारी पहचान से जुड़ा

पलटवार करते हुए कांग्रेस के विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि तिरंगा हमारी पहचान से जुड़ा है। देश के हर व्यक्ति के मन में इसके प्रति सम्मान का भाव है। इसे किसी सियासी दल को समझाने की जरूरत नहीं है। आजादी का अमृत महोत्सव सभी अपनी क्षमता के अनुसार मना रहे हैं। ऐसे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बयान लोगों को बांटने वाला है।

इसलिए दिए जा रहे विवादित बयान

विधायक ने कहा कि अब आम लोग भी मान चुके हैं कि भाजपा के नेता समाज में तनाव पैदा करने के मकसद से ही विवादित बयान देते हैं। इन्हें जमीनी मुद्दों से कोई सरोकार नहीं है। महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात करने से बचने के लिए ही ये लोग ऐसे विवादित बयानों को हवा दे रहे हैं, ताकि असली मुद्दे बहस के केन्द्र में ही न आ सकें।

सपा ने भी बयान की निंदा की

समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट सुरेश परिहार ने भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बयान की निंदा की है। उन्होंने बयान में कहा है कि छात्र जीवन से लोग राष्ट्रीय आयोजनों में शामिल होते रहे हैं। किसी विशेष की ओर इशारा करते हुए झंडा न लगाने की बात करना गलत है। शायद इसी कारण से तिरंगा यात्रा पर तरह-तरह के आरोप लग रहे हैं।

यह भी पढें : उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, जिस घर पर तिरंगा नहीं, उन पर भरोसा नहीं करेंगे लोग h

Edited By: Skand Shukla