जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: चार दिन बाद पुलिस ने बीटेक की छात्रा को बरामद करने के साथ ही अपहरण के आरोपित कांग्रेस नेत्री महक खान के बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने युवक को जेल भेजा तो छात्रा को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने दोनों को दिल्ली से बरामद किया है। वहीं, युवक की गिरफ्तारी के बाद ¨हदूवादी संगठनों ने काठगोदाम थाने से लेकर कोतवाली तक हंगामा किया। हालांकि किसी भी तरह से अशांति न फैले और माहौल तनावपूर्ण न हो, इसे लेकर पुलिस पहले से ही अलर्ट रही।

शीशमहल निवासी बीटेक की छात्रा के अपहरण का आरोप कारखाना बाजार स्थित जूलियट ब्यूटी पार्लर की संचालिका और कांग्रेस नेत्री महक खान के बेटे दानिश खान पर लगा था। साजिश में बेटे का साथ देने के आरोप में पुलिस ने महक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उसके बाद से ही पुलिस छात्रा और दानिश की तलाश में जुटी थी। लोकेशन और मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गाजियाबाद व दिल्ली में दोनों की तलाश की। काठगोदाम थाना प्रभारी कमाल हसन ने बताया कि दिल्ली में दानिश की मौसी शौजिया के घर से दोनों को बरामद किया गया।

रविवार तड़के पुलिस दोनों को लेकर हल्द्वानी पहुंची। वहीं, छात्रा की बरामदगी की खबर के बाद ¨हदूवादी संगठनों ने कई बार हंगामा खड़ा करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें संभाल लिया। एसओ हसन ने बताया कि कोर्ट में पेशी के बाद दानिश को जेल भेज दिया गया है। वहीं, छात्रा ने तबीयत खराब होने का हवाला देते हुए कहा कि अभी वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। छात्रा की रजामंदी पर फिलहाल उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। हालांकि इससे पूर्व पुलिस ने छात्रा का मेडिकल करवाया। 1-2 दिन बाद 164 के तहत उसके कलमबंद बयान होंगे। छात्रा के बयानों पर पूरे मामले का रुख तय होगा।

=========================

¨हदूवादियों को कोतवाली में रोका

काठगोदाम थाने में प्रदर्शन और नारेबाजी के बाद ¨हदूवादी संगठनों से जुड़े लोग कोतवाली पहुंच गए। जहां उन्होंने आरोपित युवक को कोर्ट में पेश करने से पहले उन्हें बताने को कहा। काफी देर तक कोतवाल केआर पांडे ने उन्हें समझाते रहे। इस दौरान कांग्रेस नेत्री के ब्यूटी पार्लर पर जाने की आशंका पर पुलिस ने सभी को कोतवाली में रोक दिया।

=========================

एसपी सिटी ने बाजार में संभाला मोर्चा

मामला दो संप्रदायों का होने की वजह से पुलिस पिछले चार दिन से फूंक-फूंक कर कदम रख रही थी। छात्रा और युवक की बरामदगी के बाद कारखाना बाजार स्थित महक खान के ब्यूटी पार्लर पर बवाल की आशंका पर एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव बनभूलपुरा थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस की सक्रियता के चलते ही काठगोदाम से लेकर कोतवाली तक कोई बड़ा बखेड़ा नहीं हो सका।

=========================

तनाव को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट थी। इस वजह से कही कोई हंगामा नहीं हुआ। छात्रा को परिजनों के सुपुर्द किया गया है। वहीं, आरोपित युवक जेल भेजा गया है।

अमित श्रीवास्तव, एसपी सिटी

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप