Move to Jagran APP

पुराने 'जख्म' भरे नहीं, नए 'घाव' देने की तैयारी

शहर की बदसूरत सड़कों की तस्वीर फिलहाल संवरने वाली नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 10:07 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 10:07 PM (IST)
पुराने 'जख्म' भरे नहीं, नए 'घाव' देने की तैयारी

गणेश पांडे, हल्द्वानी : शहर की बदसूरत सड़कों की तस्वीर फिलहाल संवरने वाली नहीं है। अलबत्ता अच्छी सड़कों के 'खुदान' की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। ऐसे में शहर में सफर करने के दौरान आपको कुछ दिन और हिचकोले खाने होंगे। सीवरेज व पेयजल योजना के काम के चलते हीरानगर, सुभाष नगर, नवाबी रोड, रामलीला मोहल्ला, आवास विकास, डिग्री कॉलेज आदि इलाकों की सड़कें पहले ही खुदी हैं। बरसात का बहाना बना रहे अधिकारी दस माह से सड़कों के 'जख्म' नहीं भर पाए हैं। कार्यदायी संस्था जल निगम ने सीवरेज की तीन नई योजनाओं की टेंडर प्रक्रिया पूरी करते हुए काम शुरू करने की तिथि दे दी है। बरेली रोड व कालाढूंगी रोड की बदहाली लोग पहले से झेल रहे हैं। ऐसे में सड़कों पर नए 'घाव' लोगों का दर्द और बढ़ाएंगे। सीवरेज की ये तीन योजनाएं स्वीकृत

loksabha election banner

योजना का नाम लागत लंबाई

हल्द्वानी-काठगोदाम सीवरेज पार्ट-3 4.04 करोड़ 5 किमी

हल्द्वानी-काठगोदाम सीवरेज पार्ट-4 3.69 करोड़ 3 किमी

हल्द्वानी-काठगोदाम सीवरेज पार्ट-5 3.67 करोड़ 3.3 किमी राहत : 1712 परिवार होंगे लाभांवित

सीवरेज व पेयजल की योजनाएं शहरवासियों के बेहतरी के लिए बनाई जा रही हैं, लेकिन लाइन बिछाने के बाद गड्ढे नहीं भरना सफर करने वालों को अखर रहा है। सीवरेज की तीन नई लाइनें बिछने के बाद शहर के 1712 परिवार लाभांवित होंगे। अमृत योजना के तहत 11.40 करोड़ की लागत से तीन सीवरेज योजनाओं पर काम होना है। आफत : हिचकोले भरा बरेली हाईवे का सफर

बरेली हाईवे का सफर लोगों का दर्द दे रहा है। मंडी गेट से गोरापड़ाव तक का सफर 'अब नहीं तब नहीं' की स्थिति में कटता है। तस्वीरें सड़क की हालत बयां करती हैं। एनएचएआई ने पिछले दिनों सीमेंट-कंक्रीट से गड्ढे भरे, लेकिन बारिश से एक सप्ताह में ही सड़क उधड़ गई। रामपुर-काठगोदाम हाईवे के चौड़ीकरण के काम के चलते विभाग गड्ढ़ों के भरान को तरजीह नहीं दे रहा। कालाढूंगी रोड किनारे बरसाती पानी की निकासी के लिए नाला निर्माण कार्य के चलते सड़क की हालत खस्ता है। हालांकि लोनिवि ने कुछ दिन पहले मरम्मत कार्य शुरू किया है। क्या कहते हैं अधिकारी सीसी मार्गो का मरम्मत कार्य हमारे (जल निगम) यहां से किया जाना है। जल्द ही इसका काम शुरू किया जाएगा। डामरीकरण वाली सड़कों के लिए टेंडर प्रक्रिया गतिमान है। जल्द समस्या से निजाद मिलेगी।

- केके भट्ट, अधिशासी अभियंता जल निगम बरसात के चलते कार्यदायी संस्था सड़कों का मरम्मत कार्य नहीं करा पा रही थी। बरसात बीतने वाली है। जल निगम से संपर्क कर सड़कें बनाने के लिए कहा जाएगा।

- विजेंद्र चौहान, सहायक नगर आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.