जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड नव निर्माण अभियान के तहत हल्द्वानी में आयोजित आम आदमी पार्टी के जनसंवाद कार्यक्रम में बिजली-पानी, रोजगार और विकास के मुद्दे पर खास फोकस रहा। कार्यक्रम में आम लोगों के सवालों का जवाब देते हुए वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि अन्य पार्टियों के हवाई वादों के बजाय आप अपने वादों का पूरा ब्लू प्रिंट तैयार करेगी। औरों की तरह जाति-धर्म नहीं बल्कि विकास के नाम पर चुनाव में उतरेंगे।

नैनीताल रोड स्थित बैंक्वेट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में कर्नल कोठियाल ने कहा कि युवाओं में अपने सपने और भविष्य को लेकर एक जोश होता है। आप पहली पार्टी होगी जो कि युवाओं से संवाद कर समस्या और समाधान पूछ रही है। हर इलाके के लोगों से बात की जाएगी। क्योंकि, भौगोलिक परिस्थितियों के हिसाब से डिमांड और परेशानी अलग-अलग होती है। इन मुद्दों पर मंथन कर समाधान के तरीके बताते हुए पार्टी लोगों से सच्चा वादा करेगी। कार्यक्रम में स्टेडियम, आइएसबीटी समेत अन्य विकास कार्यों को लेकर भी लोगों ने चर्चा की।

इस दौरान सह प्रभारी धरमवीर अवाना, प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू, प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली, जिलाध्यक्ष संतोष कबड़वाल, महानगर अध्यक्ष डिपंल पांडे, रक्षित वर्मा, डीएस कोटलिया, अब्दुल कादिर, दीपक पांडे, मंजू देवी, गीता जीना, सुरेश जोशी, पुष्कर बिष्ट, सागर पांडे, विनोद तिवारी आदि मौजूद थे।

फौज के नियम के हिसाब से ठीक रास्ते पर

जनसंवाद के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि फौज की सामान्य सी परिभाषा है कि जब टुकड़ी दुश्मन पर अटैक करने जाती है तो सामने से यकीनन गोलियां चलेंगी। गोली न चलने पर माना जाता है कि कि या तो दिशा गलत है या फिर टुकड़ी दुश्मन के जाल में फंस रही है। उत्तराखंड में भाजपा सत्ता में है। सत्ता को काम करना चाहिए और कांग्रेस को उनके काम चेक कर सवाल करना चाहिए। लेकिन यहां सत्ता और मुख्य विपक्ष दोनों हम पर अटैक कर रहे हैं। यानी आप बढिय़ा काम कर रही है।

बताएंगे कैसे मिलेगी सुविधा

कार्यक्रम के दौरान कर्नल कोठियाल ने कहा कि रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य और फ्री बिजली को लेकर आप जो भी वादा करेगी, उसे कैसा पूरा किया जाएगा, यह भी जनता को बताएंगे। इन कामों को कैसे किया जाएगा और कितने समय में सुविधाएं जनता के सामने होंगी। पार्टी इसका ब्लूप्रिंट तैयार करने में जुटी है।

Edited By: Skand Shukla