Move to Jagran APP

सीएम ने 268 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण, बोले-अल्मोड़ा से जल्‍द शुरू होगी हवाई सेवा

बिलौना में आयोजित रोडवेज बस स्टेशन में 268 करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस वर्ष को हमने रोजगार वर्ष घोषित किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 05:09 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 08:17 PM (IST)
सीएम ने 268 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण, बोले-अल्मोड़ा से जल्‍द शुरू होगी हवाई सेवा
सीएम ने 268 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण, बोले-अल्मोड़ा से जल्‍द शुरू होगी हवाई सेवा

बागेश्वर, जेएनएन : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि तीन साल सरकार को होने वाले है और इन वर्षों में मुख्यमंत्री कार्यालय व सचिवालय पूरी तरह माफिया से मुक्त है। उन्होंने कहा कि जल्द ही अल्मोड़ा से हवाई सेवा शुरू की जाएगी। वहीं सनानत धर्म और अपनी परंपराओं की जड़ों को मजबूत करने के लिए छड़ी यात्रा को और भव्यता से मनाया जाएगा।

loksabha election banner

यह वर्ष रोजगार का वर्ष

बुधवार को बिलौना में आयोजित रोडवेज बस स्टेशन में 268 करोड़ की योजनाओं के लोकर्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस वर्ष को हमने रोजगार वर्ष घोषित किया है। सरकार नौकरियां अधिक से अधिक निकाली जाएंगी। लेकिन यह मत माने की इससे बेरोजगारी दूर हो जाएगी। सरकारी नौकरी बहुत कम संख्या में है। इसलिए अधिक से अधिक युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पहाड़ी जिले में प्राकृतिक संसाधनों की कमी नही है। व्यवसायिक खेती पर बढ़ावा दिया जा रहा है।

चार लाख मिट्रिक टन करते हैं आयात

प्रदेश में 5 लाख मीट्रिक टन सेब की खपत है। चार लाख मीट्रिक टन सेब हम बाहर से आयतित करते है। यहां केवल 20 प्रतिशत सेब का ही उत्पादन होता है। इसलिए संभावनाओं को आप खुद ही परख सकते है। ताकुला में 500 हेक्टेयर क्षेत्र में गुलाब की खेती की जा रही है।  गुलाब का तेल 12 लाख रुपए में 1 किलो बिकता है। 50 नाली में एक किलो गुलाब का तेल आसानी से निकल जाता है। अगर यह सफल होगा तो काश्तकारों की आर्थिक उन्नति होगी।

2022 तक सभी गांवों को सड़कों से जोड़ेंगे

सीएम रावत ने कहा कि जिन योजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है, उनको पारदर्शिता रखने के साथ पूरा किया जाएगा। सही समय पर जब विकास कार्य होगा तभी जनता को उसका लाभ भी मिले। 2022 तक सभी गांवों तक सड़क पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। जिस पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। मैग्नासाइट झिरौली के कर्मचारियों की समस्या का समाधान जल्द ही कर लिया जाएगा। प्राधिकरण के विषय पर बनाई गई कमेटी कार्य कर रही हैं।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा निराधार, त्रिवेंद्र सिंह रावत पूरा करेंगे कार्यकाल : भगत

यह भी पढ़ें : तेदुए की खाल के साथ तीन तस्‍कर गिरफ्तार, डेढ़ साल से भूसे में छिपा रखा था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.