Move to Jagran APP

Uttarakhand News: अग्निवीरों को उत्तराखंड में हर क्षेत्र में नौकरी में मिलेगी प्राथमिकता : सीएम धामी

सीएम धामी शनिवार को ऊधमसिंह नगर में आपातकाल के लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित किया। इस दौरान कांग्रेस पर हमला बाेला। कहा कि आपातकाल में लोकतंत्र की हत्या हुई थी। साथ ही इस दौरान उन्होंने अग्निवीरों को राज्य की नौकरियों में प्राथमिकता देने की बात कही।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 02:12 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 10:19 PM (IST)
विपक्ष पार्टी ने आपातकाल लगाया और लोगों को के मानवाधिकारों का हनन किया। आज वह सत्याग्रह की बात कर रहे

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : आपातकाल के लोकतंत्र सेनानियों के सम्मान समारोह में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सेनानियों को सम्मानित कर खुद को गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। आपातकाल के दौरान पूरे देश में लोकतंत्र सेनानियों का अहम रोल था। नारा था की सिंहासन खाली करो जनता आ रही है। इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि अग्निवीरों को प्रदेश में सबसे पहले प्राथमिकता दी जाएगी। विपक्ष की बातों को युवा करें अनसुना।

loksabha election banner

बीजेपी कार्यालय में शनिवार को लोकतंत्र सेनानियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में सीएम धामी पहुंचे। उन्होंने कहा कि आपातकाल के खिलाफ लोकतंत्र सेनानियों ने लंबा संघर्ष किया। संगठन के रूप में सबसे मजबूत कार्य किया। पिछले आठ वर्षो में पीएम मोदी के कार्यकाल को देखे तो इससे पहले लोगों में निराशा आ गई थी। पीएम मोदी के कार्यकाल में लोगों में आस जगी है। 

हर क्षेत्र में नई कार्य संस्कृति जो आई है उसमे शॉर्टकट नहीं है। आठ वर्षो में भारत का मान सम्मान स्वाभिमान बढ़ा है। जिसे पहुंचने का काम पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है। 2014 से पहले जो भी योजनाएं बनती थी वह कुछ लोगों को ध्यान में रखकर बनती थी। 

विपक्ष पार्टी ने आपातकाल लगाया और लोगों को के मानवाधिकारों का हनन किया। आज वह सत्याग्रह की बात कर रहे हैं, वह भी तब जब इनपर कानून काम कर रहा है। पहले रोज सुनाई देता था जिसमे तमाम घोटाले शामिल थे। अब पीएम मोदी के बनने के बाद एक भी घोटाला नहीं हुआ। पारदर्शी सरकार बनी है। जिन लोगों ने आपातकाल देखा बहुत भयावह था।

कहा कि द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति के लिए नामित होने पर भागलपुर से लेकर सीमावर्ती क्षेत्र में राष्ट्रपति के उम्मीदवार बनने से लोगों में हर्ष का माहौल था। कहा कि उनके घर पर पहुंचने पर लोगों ने रोना शुरू कर दिया और कहा कि अब द्रौपदी कब घर आएगी। इससे साबित है की मोदी  की सोच वहां जाति है जहां किसी की सोच नहीं पहुंचती है। 

अग्निपथ योजना पर कहा कि प्रदेश में जितने भी अग्निवीर आयेंगे उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। बड़ी कंपनियों ने भी कहा की को भी अग्नि वीर आयेंगे उन्हें प्राथमिकता देंगे। दूसरी ओर विपक्ष बरगला रहे हैं। कहा की चंपावत में 94 प्रतिशत मत मिलने पर आभार व्यक्त किया। एक मिथक पिछले चार चुनाव से टूटता आ रहा है। इस बार भी बहुत से लोग सोच रहे थे की सरकार बदल जाएगी, लेकिन नेतृत्व ऐसी रही की संभव नहीं हुआ। 

इस मौके पर विधायक शिव अरोरा, अरविंद पांडेय, मेयर रामपाल, जिलाध्यक्ष विवेक सक्सेना, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, पूर्व सांसद बलराज पासी,  मंडी अध्यक्ष केके दास, दर्जा प्राप्त मंत्री सुरेश परिहार, राधेश शर्मा, ललित मिगलानी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.