Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड पुलिस के लिए यूपी के कुख्‍यात इनामी बदमाश बने चुनौती

प्रदेश में वारदात को अंजाम देने के बाद सीमावर्ती उत्‍तर प्रदेश के जिलों में भागकर शरण लेने वाले बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस अब नया कदम उठाने की तैयार कर रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 08:59 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 08:59 PM (IST)
उत्‍तराखंड पुलिस के लिए यूपी के कुख्‍यात इनामी बदमाश बने चुनौती

नैनीताल (जेएनएन) : पहाड़, नदी, झरने और अपने नैसर्गिक सौंदर्य के लिए जाने जाने वाले उत्‍तराखंड को ग्रहण लगाने की कोशिश हो रही है। दरअसल पिछले कुछ वर्षों में उत्‍तराखंड में आपराधिक गतिविधियां इस कदर बढ़ गई हैं कि यहां के लोग अब खुद को अपने घारों में भी सुरक्षित नहीं समझ रहे हैं। पहले रुद्रपुर और हल्‍द्वानी में घर में घुसकर महिला की हत्‍या कर लूटपाट की वारदात और अब पूनम हत्‍याकांड ने लोगों को खौफजदा कर रखा है। भाड़े के बाहर के अपराधी प्रदेश में वारदात को अंजाम देने के बाद आराम से सीमावर्ती प्रदेश में शरण ले लेते हैं। ऐसे अपराधियों का तांडव प्रदेश की पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बना है। प्रदेश में वारदात को अंजाम देने के बाद सीमावर्ती उत्‍तर प्रदेश के जिलों में भागकर शरण लेने वाले बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस अब नया कदम उठाने की तैयार कर रही है। प्रदेश के ऊधमसिंह नगर जिले की पुलिस यूपी पुलिस से संपर्क कर रही है, जिससे कुख्‍यात अपराधियों की धरपकड़ की जा सके।

loksabha election banner

44 में 31 कुख्‍यात बदमाश यूपी के

उत्‍तराखंड पुलिस 2500 और पांच हजार के 44 इनामी बदमाशों की तलाश में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक फरार इनामी बदमाशों में 31 बदमाश उत्तर प्रदेश के हैं। इनामी बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस एसओजी और एसटीएफ की मदद के साथ ही यूपी पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है।

अपराधियों के लिए राहत, पुलिस के लिए सिरदर्द है बाॅर्डर

कुमाऊं का औद्योगिक जिला ऊधमसिंह नगर की सीमा यूपी के बरेली, पीलीभीत, मुरादाबाद, रामपुर और बिजनौर से सटा हुआ है। ऐसे में अपराधिक प्रवृत्ति के लोग आसानी से वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। हालांकि कुछ अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार भी कुर चुकी है लेकिन कुछ बदमाश वर्षों बाद भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। गिरफ्तारी न होने पर पुलिस उन पर इनाम घोषित कर चुकी है।

इन इन शहरों के बदमाशों को पकड़ना चुनौती

पुलिस के मुताबिक वर्तमान में जिले में 44 फरार बदमाश हैं। इनमें 38 बदमाशों पर 2500 रुपये और छह बदमाशों पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित है। इनामी बदमाशों में से 13 बदमाश जिले के खटीमा, नानकमत्ता, सितारगंज, किच्छा, रुद्रपुर, बाजपुर, काशीपुर और जसपुर के हैं। जबकि 31 बदमाश यूपी के अलग अलग जिलों से हैं। ऐसे में पुलिस अब इन इनामी बदमाशों की तलाश में जुट गई है। इसके लिए पुलिस फरार इनामी बदमाशों की लोकेशन ट्रेस करने के लिए एसओजी और एसटीएफ की भी मदद ले रही है। ताकि इनामी बदमाशों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

एक दर्जन इनामी हो चुके गिरफ्तार

सितंबर माह में पुलिस ने इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया था। इस दौरान ऊधमसिंह नगर पुलिस ने करीब 12 इनामी बदमाशों को भी गिरफ्तार किया। इसमें पांच सौ रुपये से लेकर पांच हजार तक के यूपी और उत्तराखंड के इनामी बदमाश शामिल थे।

अपराध पर लगाया जाएगा अंकुश

कमलेश उपाध्याय, एसपी क्राइम, ऊधमसिंह नगर ने बताया कि एक दर्जन इनामी बदमाशों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। शेष 44 इनामी बदमाशों की धरपकड़ को पुलिस टीम जुटी हुई है। इसके लिए यूपी पुलिस से भी मदद ली जाएगी। ऐसे बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद अपराध पर काफी हद तक अंकुश लगाया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.