हल्द्वानी, जेएनएन : नैनीताल जिले में शिक्षा विभाग में सीए ऑडिट की तिथि घोषित कर दी गई है। तीन अक्टूबर से शुरू हो रहा यह ऑडिट नौ अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान सर्व शिक्षा अभियान के तहत शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई), विद्यालय अनुदान, शिक्षण अनुदान, रैंप रैलिंग, मरम्मत आदि कार्यों के लिए मिले बजट की जांच होगी। अगले वित्तीय वर्ष का बजट इसी ऑडिट पर निर्भर करेगा। हालांकि इस बार शिक्षकों को खुद ऑडिट स्थल नहीं जाना पड़ेगा।

 

सर्व शिक्षा अभियान के जिला परियोजना अधिकारी नैनीताल की की ओर से कहा गया है कि जिले में सीए ऑडिट होना है। जिसके लिए कोटाबाग, हल्द्वानी, रामनगर, धारी, नैनीताल, भीमताल को ऑडिट स्थल बनाया गया है। बताया कि इन जांच स्थलों में केंद्र से सर्व शिक्षा अभियान के तहत मिले बजट के उपभोग प्रमाण पत्रों की जांच होगी। बीआरसी, सीआरसी, एसएमसी के आय-व्यय के ब्यौरे का ऑडिट होगा।

 

उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संगठन नैनीताल के जिला मंत्री डिकर सिंह पडियार ने बताया कि सभी शिक्षकों को अपने अभिलेख संकुल प्रभारियों या ब्लॉक के माध्यम से ऑडिट स्थल पर उपलब्ध कराने होंगे। तीन और चार अक्टूबर को जिला परियोजना कार्यालय नैनीताल, पांच अक्टूबर को रामनगर-कोटाबाग का बीआरसी कोटाबाग, छह अक्टूबर को हल्द्वानी-भीमताल का बीआरसी हल्द्वानी, सात अक्टूबर को धारी-रामगढ़ का बीआरसी धारी, आठ अक्टूबर को ओखलकांडा-बेतालघाट का जिला परियोजना कार्यालय नैनीताल व नौ अक्टूबर को डायट भीमताल में ऑडिट होगा।

 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस