Move to Jagran APP

ब्राह्मण उत्थान महासभा ने राजस्थान सरकार का पुतला फूंका

राजस्थान में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना के विरोध में ब्राह्मण उत्थान महासभा के सदस्यों ने तीव्र आक्रोश जताते हुए राजस्थान सरकार का पुतला दहन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 04:29 AM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 05:12 AM (IST)
ब्राह्मण उत्थान महासभा ने राजस्थान सरकार का पुतला फूंका
ब्राह्मण उत्थान महासभा ने राजस्थान सरकार का पुतला फूंका

रामनगर : राजस्थान में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना के विरोध में ब्राह्मण उत्थान महासभा के सदस्यों ने तीव्र आक्रोश जताते हुए राजस्थान सरकार का पुतला दहन किया।

loksabha election banner

महासभा के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमचंद भट्ट के नेतृत्व में ब्राह्मण सभा के सदस्यों ने राजस्थान में पुजारी की हत्या को लेकर राजस्थान सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर इस तरह का कुकृत्य सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने दोषियों को फांसी देने की मांग की। इस दौरान संक्षिप्त सभा में वक्ताओं ने कहा कि राजस्थान के अलावा कई अन्य राज्यों में भी ब्राह्मण समाज के लोगों का उत्पीड़न कर उनकी हत्या की जा रही है लेकिन सरकार द्वारा सुरक्षा देने के नाम पर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। इस दौरान राजस्थान सरकार से घटना में लिप्त आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तारी करने की माग की गई। कहा यदि आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो प्रदेशभर में उग्र आदोलन किया जाएगा। इस दौरान सोमेश शर्मा, प्रकाश शर्मा, एडवोकेट राजेश शर्मा, हरिप्रिया सती ,भावना जोशी ,पंकज कौशिक, कुलदीप शर्मा, नवीन तिवारी, नितिन दुर्गापाल, हरीश जोशी, पूरन नैनवाल मौजूद रहे।

इधर हल्द्वानी में ब्राह्माण महासभा ने राजस्थान में पुजारी को जिंदा जलाने की घटना पर रोष जताया है। इसके विरोध में महासभा के पदाधिकारियों ने रविवार को बुद्ध पार्क में प्रदर्शन किया और राजस्थान सरकार का पुतला फूंका। महानगर अध्यक्ष राकेश जोशी ने कहा कि घटना शर्मसार करने वाली है। पुजारी पर खुलेआम इस तरह का हमला ब्राह्माण व पुजारी समाज को निशाने पर लेने जैसा है। मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने के साथ दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इस दौरान विक्की पाठक, बृजेश तिवारी, रवींद्र श्रोत्रीय, सतीश खुल्बे, हेमा मेलकानी, सुनीता तिवारी, आशीष बेलवाल, अनिल तिवारी, सौभाग्य भारद्वाज, कौशलेंद्र भट्ट, सिद्धि सुयाल, विनीता शर्मा, हिमांशु पाठक, प्रतीक जोशी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.