Move to Jagran APP

रानीबाग में डीजे फ्लोर के झगड़े पर चढ़ा राजनीतिक रंग, भाजयुमो व कांग्रेस आमने-सामने

रानीबाग में समारोह में हुए विव‍ाद में एक पक्ष के दो आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद भाजयुमो कार्यकर्ता धरने पर बैठे तो अब दूसरे पक्ष के समर्थन में कांग्रेसी उतर आए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 03:15 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 03:15 PM (IST)
रानीबाग में डीजे फ्लोर के झगड़े पर चढ़ा राजनीतिक रंग, भाजयुमो व कांग्रेस आमने-सामने

हल्द्वानी, जेएनएन : तीन दिन पहले रानीबाग गांव के एक समारोह में डीजे फ्लोर पर हुए विवाद पर राजनीतिक रंग चढ़ गया है। एक पक्ष के दो आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थन में भाजयुमो कार्यकर्ता धरने पर बैठे तो अब दूसरे पक्ष के समर्थन में कांग्रेसी और जनप्रतिनिधि भी उतर आए हैं। वहीं, दोनों पक्षों की ओर से दो और तहरीरें मिलने पर मुकदमे दर्ज कर लिए गए हैं।

loksabha election banner

13 मार्च की रात एक समारोह में डीजे फ्लोर पर रानीबाग निवासी जीवन लाल साह व दीपक बिष्ट के बीच विवाद हो गया था। उसी रात जीवन लाल साह की तहरीर पर दीपक बिष्ट और उसके भाई राहुल बिष्ट समेत पांच लोगों पर बलवा व मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। जबकि 14 मार्च को दीपक बिष्ट ने जीवन लाल साह समेत पांच लोगों के विरुद्ध बलवा, मारपीट व गालीगलौज का मुकदमा दर्ज कराया। शुक्रवार शाम दीपक बिष्ट व राहुल बिष्ट की गिरफ्तारी पर भाजयुमो नेताओं ने समर्थकों संग थाने में धरना शुरू कर दिया। जिस पर पुलिस को देर रात दोनों को थाने से जमानत देकर रिहा करना पड़ा।

वहीं, शुक्रवार दोपहर दीपक बिष्ट की बहन ने भी कांग्रेस नेता व पूर्व जिपं सदस्य संजय साह समेत छह अन्य के विरुद्ध घर में घुसकर मारपीट, बलवा, धमकी व गालीगलौज का मुकदमा दर्ज करा दिया। जबकि देर रात जीवन लाल साह की बहन ने भी दूसरे पक्ष पर इन्हीं धाराओं में मुकदमा लिखाया है।

80 ग्रामीणों का 107/116 में चालान

गांव में भाजपा वर्सेज कांग्रेस होने पर पुलिस अलर्ट हो गई है। थानाध्यक्ष कमाल हसन ने बताया कि राजनीतिक प्रतिद्वंदिता में विवाद की स्थिति को देखते हुए शनिवार को रानीबाग के 80 ग्रामीणों का सीआरपीसी की धारा 107/116 में चालान किया गया है। रविवार को भी चालान की कार्रवाई की जाएगी।

सत्ता पक्ष के दबाव में काम कर रही पुलिस

कांग्रेस नेताओं व समर्थकों ने शनिवार को एसपी सिटी से मुलाकात कर पुलिस पर सत्ता पक्ष के दबाव में झूठे मुकदमे दर्ज कराने का आरोप लगाया। उन्होंने एसपी सिटी के माध्यम से एसएसपी को ज्ञापन भेजकर निष्पक्ष जांच करने की मांग की। कांग्रेसियों का कहना था कि मारपीट के अगले दिन सत्ता पक्ष के दबाव में आकर काठगोदाम थाने में पीडि़तों पर ही मुकदमे दर्ज कर दिए गए। वहीं कांग्रेसी नेता संजय साह का कहना है कि उनकी बढ़ती लोकप्रियता से बौखलाकर भाजपाई सत्ता पक्ष का दबाव बनाकर झूठे मुकदमे दर्ज करवा रहे हैं। उनकी सामाजिक छवि धूमिल करने की कोशिश की जा रही है। यदि निष्पक्ष जांच हुई तो सत्यता सबके सामने आ जाएगी। ज्ञापन में दर्जनों महिलाओं समेत कुल 88 लोगों के हस्ताक्षर हैं।

यह भी पढ़ें : आधार से लिंक नहीं कराया तो बेकार हो जाएगा पैन नंबर, जल्‍द करा लें ये जरूरी काम

यह भी पढ़ें : कुमाऊं की राजनीति में अच्‍छी खासी दखल रखने वाले इस राजवंश की जानिए कहानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.