जासं, हल्द्वानी : लॉकडाउन के तहत लोगों तक आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में बैंक सेक्टर की भी एक अहम भूमिका है। हमारे अन्य योद्धाओं की तरह बैंक कर्मचारी भी इस महामारी के दौर में अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए लोगों तक बैंक की सेवा का प्रवाह कर रहे हैं। जिससे कि उपभोक्ताओं को इस मुश्किल की दौर में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

वहीं संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई खासा सुविधा न दिए जाने की वजह से बैंकों ने स्वयं ही अपनी सुरक्षा का भार उठाया है। पीएनबी मुख्य शाखा हल्द्वानी के मुख्य शाखा प्रबंधक पराग जैन ने बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बिना फेस मास्क के किसी का भी बैंक परिसर में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही बैंक के प्रवेश द्वार पर ही लोगों के हाथों पर सेनिटाइजर लगाने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा है। इसके अलावा परिसर के अंदर फिजिकल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखते हुए एक समय पर केवल पाच व्यक्तियों को ही बैंक के अंदर जाने दिया जा रहा है। वहीं जैन ने काउंटर पर काम कर रहे कर्मचारियों और ग्राहकों के बीच दूरी बनाए रखने के लिए काउंटर के आगे रस्सी से घेरा बनाकर फिजिकल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं। जिससे कि बैंक में आने वाले ग्राहकों के साथ ही बैंक सेवा दे रहे कर्मचारियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

केनरा बैंक के रीजनल हेड वेद प्रकाश ने बतया की अन्य बैंकों की तरह केनरा बैंक भी संक्रमण की रोकथाम के लिए फिजिकल डिस्टेंस का पूरा पालन कर रहा है। बैंक परिसर के अंदर ग्राहकों के बीच उचित दूरी बनाए रखने के लिए एक एक मीटर की दूरी पर सर्किल बनाकर ग्राहकों को लाइन में खड़े रहने की जगह चिह्नित कर दी है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस