Move to Jagran APP

Bagwal Mela 2022 : देवीधुरा में बगवाल युद्ध देखने उमड़ने लगे लोग, कुछ ही देर में पहुंचेंगे सीएम धामी

Bagwal Mela 2022 देवीधुरा में आज होने वाले बगवाल युद्ध का देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। फल फूलों से दोपहर दो बजे बगवाल खेली जाएगी। देश विदेश से करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 12:39 PM (IST)
Bagwal Mela 2022 : देवीधुरा में बगवाल युद्ध देखने उमड़ने लगे लोग, कुछ ही देर में पहुंचेंगे सीएम धामी
Bagwal Mela 2022 : देवीधुरा में बगवाल युद्ध देखने उमड़ने लगे लोग, कुछ ही देर में पहुंचेंगे सीएम धामी

चम्पावत, जागरण संवाददाता : Bagwal Mela 2022 : देवीधुरा में आज होने वाले बगवाल युद्ध का देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। फल फूलों से दोपहर दो बजे बगवाल खेली जाएगी। बगवाल युद्ध का नजारा देखने के लिए देश विदेश से करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवानों की तैनाती कर दी गई है।

loksabha election banner

बगवाल को देखने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधान सभा अध्यक्ष सहित राज्य के कई मंत्री मौजूद रहेंगे। तैयारियों को लेकर गुरुवार को आला अधिकारियों ने चार खाम व सात थोकों के प्रतिनिधियों के साथ मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों से भी मंत्रणा की। मेला क्षेत्र में शांति व सुरक्षा के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है।

मेला क्षेत्र के आस पास वाहनों का प्रवेश पूरी तरह वर्जित किया गया है। प्रशासन ने आस पास के लोगों को अपने छतों में भीड़ जमा न होने देने की अपील की है ताकि संभावित दुर्घटना से बचा जा सके। एसपी देवेंद्र सिंह पींचा ने शराब पीकर उत्पात मचाने तथा महौल खराब करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज से दो दिन तक अपनी विधान सभा चम्पावत में रहेंगे। आज वे पाषाण युद्ध के लिए प्रसिद्ध देवीधुरा के बगवाल मेले में शामिल होंगे मुख्यमंत्री खटीमा से हेलीकाप्टर से प्रस्थान कर अपरान्ह 12:15 बजे जीआइसी देवीधुरा के हेलीपैड में पंहुचेंगे।

12:30 बजे से 2:30 बजे तक मुख्यमंत्री मां वाराही धाम मंदिर परिसर में आयोजित बगवाल में प्रतिभाग करेंगे। अपराह्न 3: 05 बजे देवीधुरा से हेलीकाप्टर से प्रस्थान कर 3:20 बजे लोहाघाट के बिशुंग पहुचेंगे और लोहाघाट के पूर्व विधायक पूरन सिंह फत्र्याल की मां के निधन पर उनके घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे।

अपराह्न 4:20 बजे मुख्यमंत्री चम्पावत हेलीपैड पहुंचेंगे। सर्किट हाउस से अपराह्न 4:30 बजे से नगर निकायों में हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअली हिस्सा लेंगे। अपराह्न 5:30 वे हाल ही में बीमारी से मृत्यु को प्राप्त हुए सैनिक विनीत चौड़ाकोटी के स्वजनों से ढकना बडोला में मुलाकात करेंगे। 13 अगस्त को पूर्वान्ह 10:30 बजे वे सीएम कैंप कार्यालय चम्पावत का शुभारंभ करेंगे।

11 बजे से गोरलचौड़ मैदान में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इसके उपरांत माननीय मुख्यमंत्री कार से टनकपुर जाएंगे और अपरान्ह तीन बजे टनकपुर के गांधी मैदान में रक्षाबंधन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। अपराह्न 5:30 बजे सीएम हेलीकट्टर से देहरादून को प्रस्थान करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.