हल्द्वानी, जेएनएन : पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल में हल्द्वानी के आशुतोष पंत को नया मंडल रेल प्रबंधक डीआरएम नियुक्त किया है। 21 अक्टूबर को वह पदभार ग्रहण करेंगे। इससे पहले वह जोधपुर में डीआरएम पद पर तैनात थे। 30 वर्षों की सेवा में वह कई पुरस्कार हासिल कर चुके हैं। उन्होंने काठगोदाम से इलेक्ट्रिक ट्रेनें चलाने को अपनी प्राथमिकता बताया। डीआरएम की पत्नी डॉ रश्मि पंत नैनीताल में एसीएमओ पद पर तैनात हैं।

 

हल्द्वानी के निर्मला कान्वेंट तक 11वीं व नैनीताल के बिड़ला विद्या मंदिर से इंटरमीडिएट करने के बाद उन्होंने बिड्स पिलानी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। इसके बाद वह वर्ष 1989 इंडियन इजीनियरिंग सर्विसेज की परीक्षा में सफलता हासिल कर रेलवे में आ गए। इरकान के मुख्य महाप्रबंधक पद के अलावा वह एडीआरएम फिरोजपुर, गोरखपुर समेत कई पदों पर रह चुके हैं। वर्ष 2016 में वह रेल मंत्री से राजभाषा सम्मान भी हासिल कर चुके हैं।

 

हीरानगगर निवासी पंत ने जागरण से बातचीत में कहा कि उनकी प्राथमिकता में काठगोदाम तक इलेक्ट्रिक टेनें चलाना है। इसके लिए वह हरसंभव प्रयास करेंगे। फिलहाल कोविड के चलते ट्रेनें बंद हैं। त्योहारों को ध्यान में रखते हुए ट्रेनें चलाई जा रही हैं। धीरे-धीरे और ट्रेनें भी चलाई जाएंगी। इसके साथ ही अन्य यात्री सुविधाओं को बढ़ाने पर फोकस किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वह 21 अक्टूबर को इज्जतनगर मंडल बेरली कार्यालय में ज्वाइन करेंगे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस