जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : अरविंद केजरीवाल की प्रेस कांफ्रेंस के बाद मंगल पड़ाव से AAP की तिरंगा संकल्‍प यात्रा शुरू हो गई है। यात्रा में केजरीवाल, पार्टी से सीएम का चेहरा घोषित रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल, प्रदेश प्रभारी निदेश मोहनिया समेत पदाधिकारी और जनसमूह शामिल है। लोग हाथों में तिरंगा लेकर रामलीला मैदान की तरफ बढ़ रहे हैं। जहां पहुंच कर यात्रा जनसभा में तब्‍दील जाएगी। इस दौरान पार्टी के लिए तैयार गाना... जो सत्‍ता भ्रष्‍टाचार की है वो सत्‍त बदलनी चाहिए... बज रहा है। यात्रा में शामिल लोगों में जोश और उत्‍साह नजर आ रहा है।

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने तैयारी तेज कर दी है। रविवार को हल्‍द्वानी पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल प्रेस कांफ्रेंस खत्‍म करने के बाद तिरंगा संकल्‍प यात्रा में शामिल हो गए हैं। वाहन पर सवार होकर वह यात्रा में हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करने के साथ ही उन‍का उत्‍साह बढ़ा रहे हैं। कार्यक्रम का ट्वीटर और फेसबुक पर लाइव प्रसासरण किया जा रहा है। जिससे लोग घर बैठे भी कार्यकम देख रहे हैं। बता दें कि केजरीवाल तीसरी बार उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे हैं। इससे पहले वह दो बार देहरादून आए थे। प्रेस कांफ्रेंस में देर होने के कारण निर्धारित समय से कुछ लेट होकर यात्रा शुरू हुई।

नौकरियों में 80 फीसद आरक्षण की बात

यात्रा के पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रविवार को बड़ी घोषणा की। नैनीताल रोड स्थित होटल में प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार आने के छह माह में हर बेरोजगार को रोजगार देंगे। तब तक उसे हर माह पांच हजार बतौर बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उत्तराखंड के युवाओं पर फोकस करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आप की सरकार में रोजगार एवं पलायन मंत्रालय का गठन होगा। ताकि इन समस्याओं का समाधान हो सके। इसके अलावा सरकारी व प्राइवेट नौकरियों में स्थानीय लोगों के लिए 80 प्रतिशत आरक्षण की बात भी कहीं।

Edited By: Skand Shukla