जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : सब कुछ ठीक रहा तो अगले माह से पंतनगर एयरपोर्ट व पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट के बीच हेली सेवा शुरू हो जाएगी। लोग करीब 40 मिनट में सफर तय कर सकेंगे। पवन हंस लिमिटेड की ओर से हेली सेवा शुरू की जाएगी। यह सेवा रविवार को छोड़कर अन्य दिनों चालू रहेगी। एक सप्ताह में तिथि तय होने की उम्मीद है।

उत्तराखंड में यूएस नगर, देहरादून, हरिद्वार को छोड़कर अन्य जिलों में पहाड़ है। ऐसे में बस या खुद के साधन से सफर करना आसान नहीं है। पिथौरागढ़, जैसे जिलों में सफर करने में कई घंटे लग जाते हैं। वह भी जान जोखिम में डालकर सफर करना पड़ता है। जबकि हेलीकाप्टर से सफर करने पर करीब 40 मिनट का समय लगेगा। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की क्षेत्रीय उड़ान योजना शुरू की गई है, जिससे लोग कम समय में आसानी से गंतव्य तक सफर कर सकें। इसी योजना के तहत पंतनगर व पिथोरागढ़ के बीच हेली सेवा शुरू की गई थी।

पिछले साल 20 मार्च से कोरोना की वजह से यह सेवा स्थगित कर दी गई थी। कोरोना संक्रमण कमजोर होने पर यह सेवा फिर शुुरू होने जा रही है। कब से उड़ान भरी जाएगी, कितना किराया होगा और कितने दिन चलेगा, यह सब एक सप्ताह में फाइनल हो जाएगा। सात सीटर हेलीकाप्टर होगा, जिसमें छह सीटों पर यात्री सफर कर सकेंगे। पंतनगर एयरपोर्ट के निदेशक राजीव पुनेठा ने बताया कि अगले माह हवाई सेवा शुुरू हो सकती है। इसकी तिथि एक सप्ताह में तय हो जाएगी। रविवार को छोड़कर अन्य दिनों में संचालित होगा।

Edited By: Prashant Mishra