Move to Jagran APP

Nainital News: : सीबीआई का डर दिखाकर महिला से ठग लिए 90 हजार रुपये और जेवर, पकड़ा दिया लिफाफा, खोला तो...

cheating by showing fear of CBI नैनीताल जिले के रामनगर में ठगी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां ठगों ने सीबीआई अफसरों का डर दिखाकर महिला से 90 हजार रुपये की नगदी व जेवर ठग लिए।

By Rajesh VermaEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2022 10:20 PM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 10:20 PM (IST)
रामनगर में सीबीआई अफसरों का डर दिखाकर महिला से ठगी हो गई।

संवाद सहयोगी, रामनगर : सीबीआई अफसरों का डर दिखाकर काशीपुर निवासी एक महिला से 90 हजार रुपये की नगदी व जेवर ठग लेने का मामला सामने आया है।

loksabha election banner

काशीपुर से रामनगर आई थी महिला

जानकारी के मुताबिक, काशीपुर के मकान नंबर चार कानूनगोयान निवासी टीना सक्सेना मंगलवार को रामनगर पहुंची थी। वह हल्द्वानी जाने के लिए बस पकडऩे के लिए बस अड्डे पर खड़ी थी। इस बीच महिला के पास एक युवक आया और खुद को आर्मी से बताया। उसने महिला से कहा कि उसके अफसर कार से हल्द्वानी जा रहे हैं। उसे भी वह कार से हल्द्वानी छोड़ देंगे। कुछ देर बाद मौके पर पहुंची कार में महिला बैठकर चली गई।

सीबीआइ दबिश का दिखाया डर

कोतवाल अरुण सैनी ने बताया कि रामनगर से चार किलोमीटर के बाद छोई गांव में पहुंचते ही कार में आगे बैठे युवक ने आगे सीबीआई के अफसर द्वारा कार सवार लोगों के पैसे व सामान की चेकिंग चलने की बात कही। उसने महिला से पैसे व ज्वेलरी संभालने के लिए अपने पास एक लिफाफे में रख लिए। छोई से निकलने के बाद उन्होंने अचानक दबिश में जाने की बात कहकर महिला को कार से उतार दिया और लिफाफा उसे वापस कर दिया।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

महिला ने जब लिफाफा खोला तो उसमें पैसे व ज्वेलरी नहीं थी। महिला ने मंगलवार देर शाम कोतवाली पहुंचकर पुलिस को आपबीती बताई। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया।

युवती समेत दो पर गबन का आरोप, मुकदमा

इधर, हल्द्वानी के आवास विकास निवासी रंजीत कौर ने युवती समेत दो लोगों पर गबन का आरोप लगाया है। महिला के अनुसार, उसके पति गगनदीप सिंह का दशमेश एयर कंडीशनर के नाम से कारोबार है। जहां शीबा अंसारी काम करती थी। बीमारी के चलते पति का निधन हो गया। उनके कारोबार को मोहित गुप्ता ने संभालने की बात कही। उस पर पारिवारिक मित्र होने पर विश्वास कर लिया और काम उसे सौंप दिया। महिला का आरोप है कि गोदाम के सभी कागजात शीबा अंसारी के माध्यम से मोहित ने संभाल लिए हैं। दुकान के दस्तावेजों के साथ ही नकदी गबन कर ली है। पुलिस ने दोनों के विरुद्ध धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.