जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। दिवाली से पहले हो रही बिजली की कटौती ने लोगों का दिवाला निकाल दिया है। पिछले एक सप्ताह से अलग-अलग शहरों व गांव में बिजली की कटौती हो रही है। वहीं आज शनिवार को हल्द्वानी के 70 हजार उपभोक्ताओं को सात घंटे बिजली कटौती का सामना करना पड़ेगा। हालांकि इसकी सूचना ऊर्जा निगम की ओर से पहले जारी कर दी गई है। 

हल्द्वानी शहर में सात और ग्रामीण में 12 बिजली सब स्टेशन है। जहां से तमाम इलाकों को बिजली आपूर्ति होती है। बरसात में बिजली की लाइनों व ट्रांसफॉर्मर में पेड़ों की टहनियां टकराने लगी थी। इसके अलावा कई जगह है अन्य शिकायत थी। लाइनों की मरम्मत के लिए शहरी व ग्रामीण विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंताओं ने पूर्व में सूचना जारी कर दी है। इसी सूचना के आधार पर अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली की कटौती जारी है। हालांकि दो दिन पहले किसी भी क्षेत्र में बिजली कटौती नहीं की गई। वहीं आज से फिर हल्द्वानी में बिजली कटौती की जाएगी। यह क्रम अगले 15 दिन तक और जारी रहेगा।

शनिवार को हल्द्वानी शहर, मुखानी, तिकोनिया, भूजियाघाट, राजपुरा, नवाबी रोड में बिजली कटौती रहेगी। इसके अलावा कई ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली का संकट बरकरार रहेगा। अधिशासी अभियंता दीनदयाल पांगती ने बताया कि सुबह 10 बजे से बिजली की कटौती की जाएगी शाम 5 बजे बिजली सुचारू कर दी जाएगी। इधर, ट्रांसपोर्टरों व व्यापारियों ने बिजली कटौती का विरोध किया है। उनका कहना है कि कोरोना वायरस से पहले ही कारोबार चौपट हो चुका है। अब बिजली कटौती कर त्यौहार में उन्हें परेशान होना पड़ रहा है।

Edited By: Prashant Mishra