Move to Jagran APP

coronavirus : रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में 15 अप्रैल तक तैयार हो जाएंगे 300 बेड

कोरोना महामारी से मेडिकल कॉलेज को संजीवनी मिलती दिख रही है। जिला अस्पताल में वार्डों की कमी के चलते रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज का कार्य तेज कर दिया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 03:21 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 03:21 PM (IST)
coronavirus : रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में 15 अप्रैल तक तैयार हो जाएंगे 300 बेड
coronavirus : रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में 15 अप्रैल तक तैयार हो जाएंगे 300 बेड

रुद्रपुर, जेएनएन : विभिन्न घोषणाओं व फंड रिलीज के बीच कोरोना महामारी से मेडिकल कॉलेज को संजीवनी मिलती दिख रही है। जिला अस्पताल में वार्डों की कमी के चलते रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज का कार्य तेज कर दिया गया है। जिसमें प्रथम चरण में 100 बेड निर्माण का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। जबकि 15 अप्रैल तक 300 बेड स्थापित करने का कार्य पूरा करने का लक्ष्य है।

loksabha election banner

रुद्रपुर में जिला अस्पताल को ही अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए बीते एक दशक से गतिविधियां चल रही हैं। इसके बाद भी मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए इच्छा शक्ति की कमी आड़े आती रही। मेडिकल कॉलेज में साफ-सफाई व फिनिशिंग का काम भी शुरू कर दिया गया था, फिर भी विभिन्न वार्डों में बेड निर्माण का कार्य होने में अभी समय था। ऐसे में कोरोना महामारी के बीच शासन ने मेडिकल कॉलेज में ही व्यवस्था बनाने का निर्देश दिए हैं। जिसके बाद जिला प्रशासन की ओर से बेड निर्माण का ठेका दे दिया गया है।

मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने बीते 29 मार्च को मेडिकल कॉलेज के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने बेड बनाने का काम शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। ऐसे में कॉलेज परिसर में ही एक्में कंस्ट्रक्शन के जरिए निर्माण किया जा रहा है। ठेकेदार आरके अग्रवाल ने बताया कि बेड के साथ ही ग्लूकोज स्टैंड और टेबल का पूरा सेट ही निर्मित किया जा रहा है। जिसमें पांच अप्रैल तक 100 बेड पूरे कर लिए जाएंगे। तारा दत्त रखोलिया, प्रमुख अधीक्षक, जिला अस्पताल ऊधमसिंह नगर ने बताया कि मेडिकल कॉलेज परिसर में सीडीओ के निरीक्षण के बाद से बेड बनाने का कार्य किया जा रहा है। विभिन्न वार्डों में इसे शिफ्ट किया जाएगा। जिससे आपात स्थिति में मरीजों को भर्ती किया जा सके।

यह भी पढें 

= सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर पांच के खिलाफ कारवाई 

लॉकडाउन में बीएसएनएल देगा 20 अप्रैल तक की वैलिडिटी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.