जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : फॉरेस्ट गार्ड भर्ती को लेकर दो दिन हल्द्वानी में दौड़ का आयोजन किया जाएगा। गौलापार स्थित इंटरनेशनल स्टेडियम में दौड़ होगी। तीन अगस्त को लड़कियों और चार को लड़कों को दौड़ाया जाएगा। चार घंटे में 25 किलोमीटर रेस पूरा करना अनिवार्य होगा। दौड़ को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है। फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती को लेकर लंबे समय से मामला अटका हुआ था। लिखित परीक्षा के दौरान धांधली का मामला काफी सुर्खियों में रहा। जिसके बाद स्पेशल टीम से जांच भी करवाई गई।

वहीं, लिखित परीक्षा का परिणाम आने के बाद पास हुए अभ्यथियों को दौड़ में शामिल किया गया है। कुमाऊं से करीब 1200 युवक-युवतियों दौड़ में बुलाये जाएंगे। 25 किमी की रेस पूरी करने के बाद मेरिट के आधार पर बाद में फाइनल लिस्ट जारी होगी। दून में दौड़ में काफी संख्या में अभ्यर्थी अनुपस्थित भी थे। 1539 में 1332 लोग ही दौडऩे को पहुंचे। सीना व ऊंचाई नापने को मशीन की मदद ली जाएगी। इसके अलावा दौड़ की मॉनीटरिंग के लिए भी खास सिस्टम तैयार किया गया है।

दून में युवक ने तोड़ा था दम

तीन दिन पहले दून में गढ़वाल मंडल के अभ्यर्थियों की दौड़ का आयोजन किया गया था। जिसमें गोपेश्वर निवासी सूरज भी शामिल था। उसने निर्धारित समय में 25 किमी दौड़ भी पूरी कर ली। लेकिन अचानक उसका स्वास्थ्य बिगड़ गया। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

Edited By: Skand Shukla