जागरण संवाददाता, नैनीताल : कुमाऊं मंडल में 220 बेसिक शिक्षकों की शीघ्र ही एलटी में पदोन्नति होगी। इन शिक्षको के शैक्षिक अभिलेखों की जांच 18 सितंबर को भीमताल में सीईओ दफ्तर में होगी। जांच उपरांत शिक्षकों को सेवा गुणांक के आधार पर सुगम-दुर्गम के विद्यालयों में तैनाती दी जाएगी।

प्रभारी अपर निदेशक कमलेश कुमार गुप्ता ने बताया कि बेसिक शिक्षकों को सहायक अध्यापक एलटी स्नातक वेतनक्रम में 30 फीसद रिक्त पदों के सापेक्ष विषयवार पदोन्नति दी जाएगी। पदोन्नति के लिए 735 बेसिक शिक्षकों ने आवेदन किया है। वरिष्ठता के आधार पर 220 शिक्षकों को पदोन्नत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पात्र शिक्षकों 31 मई 2018 की स्थिति के अनुसार बीईओ या उपशिक्षा अधिकारी द्वारा प्रति हस्ताक्षरित टीचर्स प्रोफाइल साथ लाना होगा। अभिलेखों की जांच 18 सितंबर को सुबह 11 बजे से भीमताल में मुख्य शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में की जाएगी। पात्र शिक्षकों की सूची विभागीय वेबसाइट में अपलोड कर दी गई है। प्रभारी एडी ने बताया कि पदोन्नति के लिए प्रस्तावित सूची में कतिपय शिक्षकों के नाम के समक्ष जो आपत्तियां अंकित हैं, उनके निराकरण के लिए संबंधित शिक्षक को साक्ष्य अनिवार्य रूप से प्रस्तावित करना होगा। प्रस्तावित सूची के क्रम में यदि किसी शिक्षक को आपत्ति है तो संबंधित को उक्त तिथि को सुबह दस बजे आपत्ति दर्ज करानी होगी। इसके उपरांत के प्रत्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। शिक्षकों के तबादले की सूची आज हो सकती है जारी

हल्द्वानी : प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में तैनात शिक्षकों का स्थानांतरण पहेली बन गया है। शिक्षक एक महीने से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब यह सूची 12 सितंबर को जारी हो सकती है। इसमें करीब 150 शिक्षकों का तबादला होना है। मंगलवार को एक सूची सोशल मीडिया में वायरल हो रही थी, लेकिन उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. जेसी घिल्डियाल ने बताया कि सूची शासन से जारी होगी। उन्होंने बताया कि तीन कर्मचारियों को पदोन्नति के बाद तैनाती स्थल निर्धारित कर दिया है। मीनाक्षी काला को डाकपत्थर से नरेंद्र नगर, पुष्पा मेहरा को उच्च शिक्षा निदेशालय नागनाथ पोखरी और विनोद पांडे को निदेशालय से लक्सर हरिद्वार में तैनाती दी गई है।

Posted By: Jagran