जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : Double Murder in US Nagar : पुलिस ने 24 घंटे में डबल मर्डर के मुख्य आरोपित राकेश मिश्रा उर्फ पप्पू मिश्रा को बहेड़ी जनपद बरेली से गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने घर के पास ही भूसे के ढेर में छिपा कर रखी लाइसेंसी रायफल भी बरामद कर ली। बरामद रायफल का लाइसेंस आरोपित के दारोगा भाई के नाम पर है। उसके खिलाफ भी शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार दोपहर मेड़ के विवाद को लेकर दो सगे भाइयों गुरकीर्तन व गुरपेज की राकेश मिश्रा ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। एसएसपी दलीप ङ्क्षसह कुंवर ने बुधवार को मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि हत्या के बाद पुलिस की पांच टीमें गठित की गई थीं। छानबीन के दौरान पुलिस को आरोपित राकेश मिश्रा उर्फ पप्पू मिश्रा पुत्र प्रभु नारायण मिश्रा निवासी प्रीतनगर थाना रुद्रपुर की लोकेशन उत्तर प्रदेश के बहेड़ी जनपद बरेली में मिली। इसके बाद पुलिस ने दबिश देकर उसे बुधवार की तड़के गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि उसने घटना के बाद रायफल को घर के बाहर ही भूसे के ढेर में छिपा कर रख दिया था।

पुलिस ने आरोपित के साथ मौके पर जाकर वहां से हत्या में प्रयुक्त की गई रायफल के साथ ही 10 कारतूस बरामद कर लिए। जब पुलिस ने रायफल के लाइसेंस के संबंध में जानकारी ली तो उसका लाइसेंस राकेश मिश्रा के भाई राजेश मिश्रा के नाम पर होने की बात सामने आई। राजेश मिश्रा उत्तराखंड पुलिस में उप निरीक्षक के पद पर नैनीताल जनपद में तैनात हैं। एसएसपी ने कहा उप निरीक्षक ने लाइसेंस की शर्तों का उलंघन किया है, उसके खिलाफ नियमानुसार शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई के साथ ही उसके लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। खुलासे के दौरान एसपी सिटी ममता वोहरा, एसपी क्राइम मिथलेश कुमार भी मौजूद थे।

पुलिस टीम में ये रहे शामिल

एसपी सिटी ममता वोहरा के निर्देशन में बनी टीम में प्रभारी निरीक्षक रुद्रपुर विजेंद्र शाह, एसएसआइ प्रवीण ङ्क्षसह, एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट, एसआइ प्रदीप कुमार, अनिल जोशी, मुकेश मिश्रा, पंकज कुमार, मनोज जोशी, धाम ङ्क्षसह पांगती, पान ङ्क्षसह तोमकयाल, महिला का. ममता आर्य, का. गणेश पांडेय, हेम फुलारा, आनंद, संतोष, जोगेंद्र, विकास, भूपेंद्र, संतोष, पंकज बिनवाल, चंद्रशेखर टाकुली शामिल थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें