जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : लोक निर्माण विभाग के पास बीस करोड़ के काम को पूरा करने के लिए एक महीने का समय बचा है। 31 मार्च तक उसे इन सड़कों की मरम्मत का काम पूरा करना होगा। वरना बजट लैप्स हो जाएगा। इसलिए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता और इंजीनियर भी लगातार फील्ड में दौड़ रहे हैं।

लोक निर्माण विभाग ने पूर्व में कुछ बड़ी सड़कों के प्रस्ताव शासन को भेजे थे। इसमेंं बाइपास भी शामिल था। जनवरी लास्ट में उसके पास सड़कों की मरम्मत के लिए बजट पहुंच गया था। जिसके बाद तुरंत टेंडर जारी कर काम शुरू करवा दिए थे। शर्त के मुताबिक 31 मार्च तक काम हर हाल में फाइनल होना है। इसलिए अफसर भी फील्ड में पहुंच निरीक्षण व ठेकेदार को निर्देश देने में जुटे हैं। दावा है कि तय समय से पहले काम पूरा हो जाएगा।

फिर बनेंगे नए प्रस्ताव

हल्द्वानी खंड के तहत कालाढूंगी, लालकुआं और हल्द्वानी विधानसभा की करीब 900 किमी सड़कें आती है। टारगेट पूरा होने के बाद कुछ और सड़कों के मरम्मत प्रस्ताव शासन को भेजे जाएंगे।

इन सड़कों को लेकर तेजी

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता विनोद सनवाल के मुताबिक गौलापार बाइपास में काठगोदाम से लेकर खेड़ा तक के हिस्से को दुरुस्त किया जाना है। कालाढूंगी रोड की रखरखाव के साथ कालटैक्स बाइपास भी ठीक किया जाएगा। कालटैक्स बाइपास को जल निगम द्वारा अमृत योजना के तहत सीवर व पेयजल लाइन फिट करने के लिए खोदा गया था। इसके अलावा गोरापड़ाव बाइपास, रामपुर रोड पर फुटकुआं व प्रेमपुर लोश्ज्ञानी में भी सड़क का काम किया जाना है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021