Move to Jagran APP

टनकपुर-लोहाघाट के बीच दिन रात दौड़ेंगे वाहन, रात्रि में वाहनों की आवाजाही की बाध्यता की गई खत्म

सांसद अजय टम्टा ने कहा कि टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच बन रहीं ऑलवेदर रोड का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। टनकपुर से लोहाघाट के बीच चल्थी पुल को छोड़कर कहीं भी बाधा नहीं है। रात्रि में भी वाहनों की आवाजाही में अब कोई दिक्कत नहीं है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 04:52 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 04:52 PM (IST)
टनकपुर-लोहाघाट के बीच दिन रात दौड़ेंगे वाहन, रात्रि में वाहनों की आवाजाही की बाध्यता की गई खत्म
टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच बन रहीं ऑलवेदर रोड का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : टनकपुर से लोहाघाट के बीच अब रात्रि में भी वाहन चल सकेंगे। हालांकि लोहाघाट से आगे वाहनों के जाने की अनुमति नहीं होगी। पिथौरागढ़ जाने वाले वाहनों को लोहाघाट में ही रोक दिया जाएगा। यह निर्णय शनिवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया।

loksabha election banner

जिला सभागार में हुई बैठक में समिति अध्यक्ष सांसद अजय टम्टा ने कहा कि टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच बन रहीं ऑलवेदर रोड का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। टनकपुर से लोहाघाट के बीच चल्थी पुल को छोड़कर कहीं भी बाधा नहीं है। रात्रि में भी वाहनों की आवाजाही में अब कोई दिक्कत नहीं है। जिस कारण अब टनकपुर से लोहाघाट के बीच रात्रि में भी वाहनों की आवाजाही सुचारू रहेगी। इसके लिए डीएम व एसपी को निर्देश दे दिए गए हैं। रात्रि सात बजे के बाद मार्ग पर चलने वाले वाहनों का ब्यौरा चल्थी, ककरालीगेट व चम्पावत में रखा जाएगा। जिससे जरूरत पडऩे पर वाहन के बारे में पता किया जा सके।

बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष दीप पाठक ने ऑलवेदर रोड में लगे क्रश बैरियर की गुणवत्ता तो लोहाघाट विधायक पूरन फत्र्याल ने एनएच व कार्यदायी कंपनियों की मिलीभगत से बाहर खनिज की बिक्री किए जाने का आरोप लगाया। साथ ही मार्ग में जगह-जगह लटक रहे बोल्डरों से दुर्घटना की आशंका जताई। इस पर सांसद टम्टा ने एनएच ईई ने पूर्व कार्यवृत्त के तहत ऑलवेदर रोड की गुणवत्ता जांचने संबंधि रिपोर्ट दो दिन के भीतर डीएम को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। वहीं एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि जनपद में पूर्व में दो स्वाला व बिचई डेंजर जोन थे। इसमें स्वाला में रोड चौड़ीकरण होने के बाद हादसे कम हुई।

यातायात सड़क सुरक्षा माह में जागरूकता अभियान चलाने के बाद जनपद में करीब 75 फीसद दुर्घटना कम हुई है। जनपद में अभी भी 80 दुर्घटना संभावित क्षेत्र है। इस पर सांसद ने सभी निर्माण एजेंसियों को इन स्थानों पर सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए। इस मौके पर विधायक कैलाश गहतोड़ी, पूरन फत्र्यालय, जिपं अध्यक्ष ज्योति राय, डीएम विनीत तोमर, ब्लॉक प्रमुख रेखा देवी, सुमनलता, एडीएम टीएस मर्तोलिया, सीडीओ आरएस रावत समेत जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ करें कार्यवाही : सांसद

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सांसद अजय टम्टा ने डीएम को निर्देश दिए। सांसद ने यह भी एनएचएआइ के अधिकारी अक्सर बैठकों में बुलाने के बाद भी नहीं आते। इसलिए इनके खिलाफ मैं स्वयं भारत सरकार में कार्यवाही के लिए लिखूंगा और उन्हें शाम तक चम्पावत बुलाईए। मैं स्वयं इनसे वार्ता भी करूंगा।

एआरटीओ व एनएच ईई पर जमकर बरसे लोहाघाट विधायक

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक शुरू होते ही लोहाघाट विधायक पूरन फत्र्याल ने अधिकारियों को आड़े हाथ लिया। सबसे पहले तो उन्होंने एआरटीओ से फोन नंबर ब्लैक लिस्ट में डालने का आरोप लगाते हुए जमकर नाराजगी जाहिर की। इस पर एआरटीओ ने कहा कि उनका नंबर बदल गया है। जिस कारण वह पुराने नंबर पर फोन कर रहे हैं। जो बंद बता रहा होगा। मगर विधायक नहीं माने और कहा दूसरे फोन से वही नंबर लगाने के बाद लग जाता है। आज भी सुबह 9:57 पर फोन किया लेकिन नहीं लगा। विधायक फत्र्याल ने कहा कि अधिकारी इस बात को गंभीरता से लें। इस पर सांसद ने अधिकारियों से कहा कि वह जनप्रतिनिधियों के नंबर सेव करें और फोन अवश्य उठाएं। फोन न उठाने पर कॉल बैक जरूर करें। इसके बाद उन्होंने एनएच ईई से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वह कार्यदायी कंपनियों से मिलीभगत कर सरकार के पैसों को बर्बाद न करें। रोड की गुणवत्ता पर कार्य करें। अनावश्यक पेमेंट कंपनी को न करें न ही खनिज की बिक्री करवाएं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.