नैनीताल, जागरण संवाददाता : नैनीताल के वाल्मीकि सभा के चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जहां एक ओर चुनाव कमेटी द्वारा नामांकन और चुनाव चिह्न वितरण की प्रक्रिया निपटा ली गयी है। वहीं प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। चुनाव के चार पदों के लिए 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें अध्यक्ष उपाध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय और सचिव पद पर आमने सामने का मुकाबला है। सात फरवरी को मतदान होगा। 

वाल्मीकि सभा की नई कार्यकारिणी गठन को लेकर वाल्मीकि समाज ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। बीती रोज चुनाव कमेटी द्वारा नाम वापसी और और प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह वितरित किये गए। उपसचिव पद के लिए नामांकन कराने वाले छह प्रत्याशियों में से उमेश कुमार ने अपना नाम वापस ले लिया है।  इस पद पर अब पांच लोग चुनाव लड़ेंगे। जबकि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष में त्रिकोणीय और सचिव पद पर आमने सामने का मुकाबला होगा। 

चुनाव अधिकारी हेमंत बेदी ने बताया कि प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न वितरित कर दिए गए है। जिसमें अध्यक्ष पद प्रत्याशी गिरीश कुमार भय्या को धनुष बाण, कमल कटियार को गुलाब, मनोज कुमार को किताब, उपाध्यक्ष प्रत्याशी बलवीर बाल्मीकि को उगता सूरज, महेश कुमार को तराजू, राजू लाल को सीढ़ी, सचिव प्रत्याशी दिनेश कटियार को छाता, राहुल पुजारी को पतंग, उपसचिव उम्मीदवार अभिषेक बाल्मीकि को अलमारी, आशीष कटियार को शंख, अश्विनी पारछे को कार, रोहित कैसले को लालटेन और वीरेंद्र कुमार को घंटी चुनाव चिह्न दिया गया है। 

चुनाव चिह्न वितरित होते ही प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। चुनाव सम्पन्न कराने में मुख्य चुनाव अधिकारी महेंद्र सिलेलान, अमित सहदेव, मनोज चौहान, मनोज कुमार, त्रिलोक टांक, दीपराज, मंगुलाल, दिनेश रत्नाकर आदि जुटे हुए है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप